https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

पटना: आरजेडी (RJD) ने सोमवार को तीन एमएलसी उम्मीदवारों (MLC Candidate) के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने युवा आरजेडी के अध्यक्ष मोहम्मद कारी सोहैब, महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश महासचिव मुन्नी देवी और अशोक कुमार पांडेय (Ashok Kumar Pandey) को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं, नाम की घोषणा के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े बेटे व पूर्व स्वास्थय मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने दलित महिला मुन्नी देवी (Dalit Woman Munni Devi) को भगतव गीता (Bhagwat Gita) भेंट किया.

तेज प्रताप यादव महिला एमएलसी उम्मीदवार को अपने साथ गाड़ी में बिठाकर अपने आवास ले गए. इस दौरान वे खुद गाड़ी ड्राइव करते दिखे. आवास ले जाकर मुन्नी देवी को भगवत गीता उपहार स्वरुप भेंट किया. उसके बाद उन्हें उनके गांव भिजवा दिया. आरजेडी ने आज एक दलित और महिला नेता मुन्नी देवी के साथ एक अल्पसंख्यक मोहम्मद कारी सोहैब और एक ब्राह्मण नेता अशोक कुमार पांडेय को एमएलसी का उम्मीदवार बनाया है. आरजेडी ने एमएलसी उम्मीदवारों के चयन में खुद को ए टू जेड पार्टी बताने की कोशिश की है.

21 जुलाई को समाप्‍त होगा 7 सदस्‍यों का कार्यकाल

बता दें कि बिहार विधान परिसद में कुल सदस्यों की संख्या 75 है, जिनमें विधायकों द्वारा निर्वाचित किए जाने वाले सदस्यों की संख्या 27 है. इसी 27 में से सात सीटें 21 जुलाई को रिक्त हो रही हैं. विधान परिषद में इसके अलावा स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से भी छह-छह यानी कुल 12 सदस्य चुन कर आते हैं. वहीं, स्थानीय निकायों से 24 और विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्टता रखने वाले 12 सदस्यों को राज्यपाल द्वारा मनोनीत किया जाता है.

7 सीटों के लिए 20 जून को होगा मतदान

बता दें कि विधानसभा कोटे की इन सातों सीटों पर नामांकन दो जून से आरंभ होगा, जो नौ जून तक चलेगा. नामांकन पत्रों की जांच 10 जून को होगी, जबकि नाम वापसी की अंतिम तिथि 13 जून निर्धारित की गई है. सातों सीटों के लिए मतदान 20 जून को सुबह नौ बजे से चार बजे तक होगा. मतों की गणना 20 जून को ही शाम पांच बजे से होगी.

Source : abp news

Advertisment

2 thoughts on “Bihar MLC Election 2022 : RJD ने 3 MLC उम्मीदवारों के नाम की घोषणा, दलित महिला को तेज प्रताप ने भेंट किया भागवत गीता”
  1. You are actually a good webmaster. The website loading speed is incredible.

    It sort of feels that you’re doing any unique trick.

    Moreover, the contents are masterwork. you’ve performed a wonderful
    task in this topic! Similar here: najtańszy sklep and also here: Sklep online

  2. Hello! Do you know if they make any plugins
    to help with SEO? I’m trying to get my site to rank for some
    targeted keywords but I’m not seeing very good gains.

    If you know of any please share. Appreciate it! I saw similar blog here: GSA Verified List

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *