0 0
Read Time:4 Minute, 4 Second

मुजफ्फरपुर, नगर परिषद क्षेत्र के कोठिया गांव में मंगलवार की शाम शराब बिक्री के ठिकोन पर छापेमारी करने पहुंची उत्पाद विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। ग्रामीणों ने छापेमारी टीम में शामिल जवानों व अधिकारियों को पहले घेराबंदी किया फिर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। हिरासत में लिए गए आधा दर्जन पियक्कड़ व धंधेबाज को छुडा़ लिया। पिटाई से आधा दर्जन से अधिक उत्पाद विभाग के जवान घायल हो गए है। इसमें एक सब इंस्पेक्टर व गाड़ी के चालक भी शामिल है। सभी घायलों को कांटी पीएचसी में उपचार कराया गया। वहीं टीम की तीन गाड़ियों को ग्रामीणों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। अंधेरे का लाभ उठाकर लीची के बगीचे से होकर भाग कर जान बचाई। घटना की सूचना पर कांटी थाना पुलिस वहां पहुंची तब मामला शांत हुआ। उत्पाद विभाग की गाड़ियों को थाना पर लाया गया। पुलिस उपाधीक्षक पश्चिमी अभिषेक आनंद ने बताया कि हमलावरों के विरुद्ध कार्रवाई में पुलिस सहयोग कर रही है।

यह हुई घटना

मंगलवार की देर शाम उत्पाद विभाग की टीम कोठिया गांव में छापेमारी के लिए पहुंची। इस दौरान ऐश डाइक के समीप स्थित चाय दुकानदार विनोद सहनी को शराब बेचने के आरोप में पकड़ा। हालांकि छापेमारी के दौरान शराब नहीं मिली। इसके बाद टीम ने कोठिया मजार के सामने स्थित एक नाश्ते की दुकान पर बैठे आधा दर्जन युवकों को शराब पीने के आरोप में पकड़ लिया। वहां मौजूद ग्रामीणों ने युवकों के शराब नहीं पीने का दावा करते हुए मौके पर ही ब्रेथ एनालाइजर से जांच कराने की मांग की। इस मांग की अनदेखी कर पकड़ में आए युवकों को गाड़ी में बैठाना शुरू कर दिया। इसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उत्पाद विभाग की टीम पर हमला कर दिया। वहां से किसी तरह जान बचाकर भागे। कोठियां से पकड़ी गांव के रास्ते भागने के दौरान यह टीम को सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोगों की भीड़ ने घेर लिया। टीम में शामिल जवानों व अधिकारियों की लाठी-डंडे से जमकर पिटाई की। छामेपरी टीम एक गाड़ी को गांव में ही छोड़कर भाग खड़ी हुई। ग्रामीणों की घेराबंदी के भय से टीम में शामिल कई जवान घंटों लीची के बगीचे में भटकते रहे। आक्रोशित ग्रामीणों का आरोप था कि उत्पाद विभाग की टीम गांव में आकर निर्दोष लोगों को पकड़ लेती है । उसे उत्पाद थाना पर ले जाकर वसूली कर छोड़ा जाता है।

– कांटी में शराब बिक्री की सूचना पर विभाग की टीम छापेमारी करने गई थी। शराब के धंधेबाजों व पियक्कड़ के समर्थकों ने टीम पर हमला कर दिया। इसमें एक सब इंस्पेक्टर , एक सिपाही व विभाग की गाड़ी का चालक घायल हो गया। टीम के लौटने का इंतजार किया जा रहा है। – संजय राय, उत्पाद अधीक्षक

इनपुट : दैनिक जागरण

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: