0 0
Read Time:2 Minute, 46 Second

नई दिल्ली: हर मां चाहती है कि उसके बच्चे जीवन में कुछ बड़ा करें, हमारे देश में तो मां अपने बच्चों के भविष्य के लिए व्रत, पूजा के साथ मन्नतें तक मांगती हैं. बच्चे को हल्का सा दर्द हो तो मां तड़प उठती है. लेकिन जब किसी मां का बच्चा कम उम्र में नशे की लत का शिकार हो जाए तो वह बच्चे को बचाने के लिए किस हद तक जा सकती है इसकी कल्पना भी शायद आपने नहीं की होगी. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक मां अपने बेटे की आंखों में लाल मिर्च पाउडर डालती नजर आ रही है.

15 साल के बेटे की आंख में डाला मिर्च पाउडर

दरअसल इस वीडियो में हम देख सकत हैं कि एक लड़का खंभे से बंधा हुआ है और एक महिला उसकी आंखों में मिर्च पाउडर डालकर वादा मांग रही है. बता दें कि ये महिला कोई और नहीं उस लड़के की मां है. यह वीडियो तब का है जब एक मां को पता चला कि उसका 15 साल का बेटा गांजे का आदी हो रहा है. ऐसे में वह एक अनोखा इलाज लेकर आई. उसने बेटे को खंभे से बांधा और उसकी आंखों में मिर्ची का पाउडर डाल दिया. इसके बाद उसे तब तक नहीं खोला जब तक कि लड़के ने नशा छोड़ने का वादा नहीं कर दिया. हम देख सकते हैं कि बेटा दर्द से तड़प रहा है लेकिन मां ने वादा करने तक उस पर जरा भी रहम नहीं दिखाया.

तेलंगाना की है घटना

आपको बता दें कि यह घटना तेलंगाना की है. सोशल मीडिया पर इस मां की खूब चर्चा हो रही है. लोग इसे गांजे की लत छुड़ाने का अचूक उपाय बता रहे हैं. वहीं कुछ लोग इस तरह से बच्चे की आंखों पर पड़ने वाले बुरे असर की बात भी कर रहे हैं.

देश में बैन है गांजा

साल 1985 में दिमाग पर गांजे के गंभीर असर को देखते हुए NDPS (Narcotic Drugs and Psychotropic Substances) एक्ट लाकर इसे बैन कर दिया था. इसे अंग्रेजी में कैनेबिस (Cannabis) कहा जाता है. इसके सेवन के बाद कई तरह की दिमागी गतिविधियां होने लगती हैं, कई बार ये इंसान के दिमाग को हमेशा के लिए भी नुकसान पहुंचा सकता है.

Source : Zee News

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: