0 0
Read Time:2 Minute, 46 Second

Chhath Puja 2021: बिहार में खासकर मनाए जाने वाले छठ पूजा (Chhath Puja) की रौनक दिवाली के आने के साथ ही दिखने लगती है. एक तरफ जितनी श्रद्धा और पवित्रता से लोग इस त्योहार को मनाते हैं उतने ही प्यार से इसके गीत को भी सुनते हैं. ऐसे ही एक छठ के गीत पर बिहार के मधुबनी की रहने वाली मैथिली ठाकुर को खूब प्यार मिल रहा है. मैथिली ठाकुर ने शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल से वीडियो को शेयर किया है. वीडियो देखने के बाद यूजर उन्हें शुभकामना दे रहें हैं तो वहीं साथ ही कमेंट भी कर रहे हैं- जय छठी मैया.


दरअसल मैथिली ठाकुर मधुबनी के बेनीपट्टी प्रखंड के उड़ेन गांव की रहने वाली हैं. इनके पिता रमेश ठाकुर संगीत शिक्षक हैं और मां गृहिणी हैं. बिहार में मैथिली ठाकुर का नाम अब जाना पहचाना हो चुका है. उनके गाए मैथिली लोकगीतों को भी लोग खूब पसंद करते हैं. यू-ट्यूब पर 3.38 मिलियन सब्सक्राइबर हैं तो वहीं ट्विटर पर उनके 150K से अधिक फॉलोवर्स हैं. यूट्यूब के अलावा फेसबुक पर भी ये वीडियो पोस्ट करती हैं. साथ में इनके दो भाई भी साथ देते हैं.

तीनों भाई बहन को रक्षा मंत्री कर चुके हैं सम्मानित


मैथिली ठाकुर की लोकप्रियता आप इससे समझ सकते हैं कि निर्वाचन आयोग उन्हें स्टेट आइकॉन भी बना चुका है. तीनों भाई-बहिन को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में अटल मैथिली सम्मान से नवाजा था.


बता दें कि मैथिली ठाकुर ने 2011 से प्रतियोगिताओं में भाग लेना शुरू किया था. आज वह एक जाना-माना चेहरा हो चुकी हैं. 2011 में ही लिटिल चैंप्स के तीसरे राउंड तक भी वो पहुंचीं थी. 2015 में इंडियन आइडल जूनियर में भी तीसरे राउंड तक पहुंचीं. 2017 में राइजिंग स्टार इंडिया के फाइनल राउंड तक पहुंचने पर उन्हें पहचान मिलने लगी. आज बिहार के बाहर भी लोग उन्हें जानते हैं.

Source : abp news

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: