https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

बिजली संकट के मुद्दे पर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को घेर रहें हैं लेकिन अब एक जानकारी सामने आई जिसके मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद 9 महीनें से अपने बिजली का बिल नहीं भरा है और बिल भी कोई 10 – 20 हजार नहीं बल्कि पूरे 8,67,540 रुपए का है. अब आप सोच रहे होंगे कि सिद्धू पर इतने रुपए का बिल कैसे तो आपको बताते हैं कि सिद्धू का बिजली का बिल ही भारी भरकम नहीं है बल्कि दौलत और कमाई के मामले में भी नवजोत सिंह कई नेताओं और सेलिब्रिटीज पर भारी पड़ते हैं.

साल 2017 के पंजाब चुनाव के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने जो हलफनामा दाखिल किया था उसके मुताबिक इनके पास 45.90 करोड़ की दौलत है. वहीं लायबिलिटी की बात करें तो वो करीब 54 लाख का है. वहीं कैश की बात की जाएं तो एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास करीब 4.80 लाख रुपए का कैश है.

इन बैकों में है खाता

2017 पंजाब चुनाव के भरे गए हलफनामे के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू का अकाउंट देश के 7 बड़े बैंकों में है. इसमें एसबीआई, पंजाब नेशनल बैंक, एचडीएफसी बैंक,ओबीसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और सिटी बैंक और स्टेट बैंक ऑफ पटियाला शामिल है. बैकों में जमा रकम की बात की जाए तो नवजोत सिंह सिद्बू के इन खातों में करीब 1,84,54,497 रुपए की रकम जमा है.

शेयर और बॉन्ड्स में है निवेश

निवेश की बात करें तो नवजोत सिंह सिद्धू ने करीब 13.77 लाख रुपए का निवेश शेयर, डिवेंचर और बॉन्ड्स के माध्यम से किया हुआ है. बॉन्ड्स में करीब 2 लाख रुपए का निवेश दिखाया गया है. जबकि रेलीगेयर फंड में 2.35 लाख रुपए की रकम दिखाई गई है. एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्दू ने शेयर के जरिए करीब 8.42 लाख रुपए का निवेश किया हुआ है. वही नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट और पोस्टल सेविंग स्कीम्स में 3.75 लाख रुपए जमा किए हुए हैं.

करोड़ों की है गाड़ियां

नवजोत सिंह सिद्धू के 2017 पंजाब चुनाव के दौरान भरे गए हलफनामे के मुताबिक इनके पास करीब 1.56 करोड़ रुपए की गाड़ियां हैं. इनमें टोटोटा लैंज क्रूजर, मिनी कूपर, फार्चुनर जैसी गाडियां शामिल है. गोल्ड की बात करें तो गोल्ड रिंग, ज्वैलरी और घड़ियों के जरिए सिद्दू ने करीब 95 लाख रुपए का निवेश किया हुआ है.

Input : Tv9 bharatvarsh

4 thoughts on “9 महीने से बिजली का बिल नहीं भरने वाले सिद्दू के पास इतने करोड़ की दौलत, एक नहीं 7 बैंकों में है खाता”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *