सोमवार सुबह से पुरे बिहार मे ट्रको का चक्का जाम, कोरोना काल मे अनिश्चितकालीन हड़ताल से बढ़ेगी परेशानी

1 0
Read Time:3 Minute, 3 Second

कोरोना काल मे विभिन्न तरह की परेशानियों को झेल रहे आम आदमी को एक और झटका, सोमवार की सुबह 6 बजे से बिहार ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन ने 20 सूत्री मांगों को लेकर पुरे राज्य मे चक्का जाम करने का निर्णय लिया है। ये बातें शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में एसोसिएशन के अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह ने कही। उन्होंने बताया कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती हैं, आंदोलन चलता रहेगा। आंदोलन की सारी जवाबदेही राज्य सरकार की होगी।

अध्यक्ष ने कहा कि पिछले साल 22 अक्टूबर को भी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा की गई थी। लेकिन उस वक़्त सरकार ने 14 सूत्री मांगों को पूरा करने का आश्वासन देकर जाम को स्थगित कर दिया, लेकिन अब तक एक भी मांगें पूरी नहीं की गईं। प्रशासन के उपेक्षापूर्ण रवैया के कारण ट्रक व्यापार बद से बदतर स्थिति में पहुंच गया है।

अपनी मांगो के विषय पे उन्होंने कहा की लॉकडाउन से परेशान ट्रक मालिकों को 01 मार्च 2020 से 31 मार्च 2021 तक के रोड टैक्स को अविलम्ब पूर्णतः माफ किया जाय। फिटनेस, परमिट, बीमा एवं लाइसेंस सहित अन्य कागजातों की वैधता 31 मार्च 2021 तक बढ़ायी जाय। ट्रक मालिकों की माली हालत को देखते हुए बिहार सरकार डीजल पर अपने राज्य उपकर टैक्स को अविलम्ब वापस लें। गैर कानूनी ढंग से सरकारी बैंक, प्राइवेट फाइनेन्स कम्पनी, प्राइवेट बैंक के गुंडों के द्वारा सरेआम रोड पर किस्त वसूलने के नाम पर की जा रही गुंडागर्दी एवं ट्रक को लूट एवं गायब करने की कार्रवाई पर अविलम्ब रोक लगायी जाए। राज्य के सभी बालू खदानों से निर्धारित मूल्य पर बालू की आपूर्ति व्यवस्था सुनिश्चित की जाय।

हालांकि राहत वाली बात ये है की ट्रकों के अनिश्चितकालीन हड़ताल में आवश्यक सेवाओं को बाधित नहीं की जाएगी. दूध, दवा, बस, एम्बुलेंस और कैश वैन को नहीं रोका जाएगा वही ट्रकों के चक्का जाम होने से फल, सब्जी और अन्य खाद्य सामाग्री एक स्थान से दूसरे स्थान पर नहीं जा सकेंगे। जिससे आम आदमी की जेब पे एक और मार पड़ेगी.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

24 thoughts on “सोमवार सुबह से पुरे बिहार मे ट्रको का चक्का जाम, कोरोना काल मे अनिश्चितकालीन हड़ताल से बढ़ेगी परेशानी

  1. hydroxychloroquine ontario

    सोमवार सुबह से पुरे बिहार मे ट्रको का चक्का जाम, कोरोना काल मे अनिश्चितकालीन हड़ताल से बढ़ेगी परेशानी – Tirhut Now

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: