0 0
Read Time:3 Minute, 39 Second

पटना: आरजेडी (RJD) के प्रदेश अध्यक्ष के पद पर जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) बने रहेंगे. ऐसी खबर थी कि जगदानंद सिंह नाराज चल रहे हैं लेकिन अब खबर आई है कि बुधवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने उनकी सारी नाराजगी दूर कर दी है. इस बात पर मुहर भी लगा दी है कि जगदानंद सिंह ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के पद पर अभी बने रहेंगे.

हिंदुस्तान की खबर के अनुसार जगदानंद सिंह और अब्दुल बारी सिद्दीकी से बातचीत के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने अपने निर्णय से दोनों का वाकिफ करा दिया. लालू ने दोनों को दिल्ली बुलाया था. तीनों नेताओं की बैठक हुई जिसमें यह निर्णय लिया गया कि जगदानंद सिंह ही अभी कमान संभालेंगे. यहां बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसी चर्चा थी कि जगदानंद की जगह अब अब्दुल बारी सिद्दीकी को जिम्मेदारी मिलेगी और उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाएगा.

सिंगापुर जाने से पहले ही करना था तय

जगदानंद सिंह पार्टी से नाराज चल रहे थे. ये कहा जा रहा था कि वे अपने बेटे सुधाकर सिंह के इस्तीफे के बाद से ही नाराज चल रहे थे. इसके बाद प्रदेश कार्यालय जाना छोड़ दिया. डेढ़ महीने से भी अधिक हो गए जगदानंद सिंह को प्रदेश कार्यालय गए हुए. इसको लेकर यह बात सामने आई थी कि लालू प्रसाद यादव 24 नवंबर तक फैसला लेंगे कि इस पद को लेकर क्या करना है क्योंकि इसी महीने लालू को सिंगापुर भी जाना है. अब अंत में जगदानंद सिंह पर ही मुहर लगने की खबर आई है.

सख्त माने जाते हैं जगदानंद सिंह

दो अक्टूबर को जगदानंद सिंह आरजेडी के प्रदेश कार्यालय आए थे और उसी दिन मीडिया के सामने अपने बेटे सुधाकर सिंह के इस्तीफे के बाद कहा था कि जो किसानों के हित की बात करता है उसे त्याग करना पड़ता है. इसके बाद जगदानंद सिंह कभी पार्टी कार्यालय में नजर नहीं आए. जगदानंद सिंह अनुशासन को लेकर सख्त माने जाते हैं. कई बार यह दिखा भी है. इन्हीं सारी कई बातों को लेकर उन्हें लालू यादव पसंद भी करते हैं.

लालू ने क्यों जताया जगदानंद पर भरोसा?

कहा जा रहा है कि आरजेडी के प्रदेश कार्यालय में दो प्रमुख अवसरों पर अफरा तफरी मची. तेजस्वी यादव के जन्मदिन के मौके पर पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं की अनियंत्रित स्थिति और मंगलवार को आरजेडी की ओर से लगे जनता दरबार में अफरातफरी को देखते हुए तय किया गया है कि जगदानंद सिंह का प्रदेश अध्यक्ष बने रहना जरूरी है. इसलिए लालू ने जगदानंद पर भरोसा जताया है.

Source : abp news

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: