Lalu yadav के इस मास्टर प्लान से बिहार मे बन सकती है तेजस्वी सरकार? जानिए नीतीश को साधने के लिए क्या है RJD की रणनीति

1 0
Read Time:2 Minute, 57 Second

बिहार की राजनीति में उठे सियासी उबाल के बाद रांची स्थित होटवार जेल में बंद राजद अध्यक्ष लालू यादव भी सक्रिय हो गए हैं. बताया जा रहा है कि लालू यादव (Lalu Yadav) अपने बेटे तेजस्वी को बिहार का सीएम बनाने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया है. इसी के तहत अब राजद नेता सीएम नीतीश को भी साधने मेंं लगे हैं.

राजद बिहार में जदयी-बीजेपी के बीच जारी खटास में फिर से नीतीश को अपने पाले में लाने की तैयारी कर रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लालू यादव रांची से ही बिहार में सरकार बनाने के लिए मास्टर प्लान तैयार कर रहे हैं. वहीं राजद के कई वरिष्ठ नेता इस काम को अंजाम देने में लगे हैं. बताया जा रहा है कि बिहार में राजद (RJD) खरमास के बाद बड़े एक्शन की तैयारी में है. वहीं तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) को भी खास निर्देश दिए गए हैं. लालू यादव अपने बेटे तेजस्वी को बिहार का सीएम बनाने के लिए मास्टर प्लान से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

ये है मास्टर प्लान- राजनीति गलियारों में चल रही है चर्चा के मुताबिक राजद ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से संपर्क साधने और सरकार बनाने के लिए कभी सीएम के साथ रहे नेताओं को लगाया है. इनमें उदय नारायण चौधरी, श्याम रजक (shyam rajak) और शिवानंद तिवारी शामिल है.

राजद नेताओं को हिदायत– बताया जा रहा है कि राजद नेताओं को लालू प्रसाद यादव की ओर से विशेष हिदायत भी दी गई है. इनमें सबसे प्रमुख सीएम नीतीश के खिलाफ बयानबाजी को लेकर है. सीएम के खिलाफ किसी भी नेता द्वारा अक्रामक बयान नहीं दिए जाने की हिदायत दी गई है.

जदयू-बीजेपी में चल रही है खटपट- बता दें कि बिहार में बीते सात दिनों में सत्ताधारी दल JDU और बीजेपी में खटपट जारी है. अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू विधायकों में हुइ टूट के बाद से ही बीजेपी और जेडीयू के बीच खटास बढ़ गई है. जेडीयू इसको लेकर कई बार बीजेपी पर हमलावर हो चुकी है.

Input : prabhat khabar (avinish kumar mishra )

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Previous post Muzaffarpur Crime : यह हसीना एंड्राइड मोबाइल के रूठी थी, प्रेमी के पास नहीं थे पैसे, फिर..
Next post देश मे टीकाकरण का सबसे बड़ा ड्राई रन हुआ, हर्षवर्धन बोले – वैक्सीन को लेकर अफवाहों पर ध्यान ना दे

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: