https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

पटनाः बीते आठ जुलाई को मोदी कैबिनेट का विस्तार हुआ और भारत के इतिहास में पहली बार 27 पिछड़ों को भारत सरकार में भागीदारी मिली है. पहली बार 12 अनुसूचित जाति के मंत्री बनाए गए हैं और आठ अनुसूचित जन-जाति के मंत्रियों को हिस्सेदारी मिली है. यह बातें पटना स्थित बीजेपी के प्रदेश कार्यालय अटल सभागार में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने गुरुवार को कहीं.

संजय जायसवाल ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से आज नरेंद्र मोदी का दूसरा कार्यकाल चल रहा है. बिहार में जहां से नए मंत्री बने हैं वहां से तीन दिवसीय यात्रा की शुरुआत होने जा रही है. 17, 18 और 19 को यह यात्रा राज्य मंत्रियों के द्वारा होगा. 19, 20 और 21 को यह कैबिनट मंत्रियों के द्वारा होगा.


आरके सिंह के नेतृत्व में बिहार में निकलेगी यात्रा


कहा कि बिहार से हमारे दो सहयोगी दल के मंत्री बने हैं. जेडीयू से आरसीपी सिंह और एलजेपी से पशुपति कुमार पारस. वहीं, पहले आरके सिंह बीजेपी से राज्य मंत्री थे (स्वतंत्र प्रभार) और अब कैबिनेट मंत्री बन गए हैं. इसलिए बिहार भारतीय जनता पार्टी आरके सिंह के नेतृत्व में ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ निकाल रही है.


आगे जानकारी देते हुए संजय जायसवाल ने कहा कि 19 अगस्त को यात्रा की शुरुआत गया से की जाएगी. 20 को कैमूर में यात्रा निकाली जाएगी. वहीं 21 अगस्त को बक्सर में यह समाप्त हो जाएगा. 20 जिलों से होकर यात्रा निकलेगी. आगे कहा कि नरेंद्र मोदी की ओर से जो फ्री में राज्यों को वैक्सीन दी गई है उससे राज्य को चार हजार करोड़ की बचत होगी. इसके अलावा प्रधानमंत्री के द्वारा जो मुफ्त अनाज देने की योजना चल रही है उस जनविपरण प्रणाली केंद्र का दौरा भी किया जाएगा साथ ही वैक्सीन सेंटर का भी जायाज लिया जाएगा.

Source : abp news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *