https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर, अनलाक होने के बाद बुधवार को होटल व रेस्टोरेंट में बैठकर लोगों ने लजीज भोजन का आनंद लिया। कुछ रेस्टोरेंट संचालक वैक्सीनेशन वाले ग्राहकों को भोजन के बिल में छूट भी दे रहे हैैं। काफी दिनों की प्रतीक्षा के बाद लोगों ने होटलों में परिवार के साथ बैठकर वेज व नानवेज का स्वाद लिया। इस दौरान मटन, चिकन के साथ पनीर व मछली की डिशों की काफी डिमांड रही।

होटल सिमना इंटरनेशनल के प्रोपराइटर जुनैद ने बताया कि उनके यहां 104 लोगों के बैठने की व्यवस्था है, लेकिन अभी 40 लोगों को ही बैठने की अनुमति दी है। हर टिप में ग्राहकों के जाने के बाद सैनिटाइज कराया गया। कोरोना निरोधी पहली डोज लेने वालों को भोजन में बिल में 10 फीसद तथा दोनों डोज लेने वालों को 20 फीसद की छूट दी जा रही है। हल्दीराम, केसरिया सहित अन्य होटलों में भी खाने-पीने की विशेष व्यवस्था से काफी संख्या में ग्राहक पहुंचे। जिले में छोटे-बड़े करीब डेढ़ सौ होटल हैं। सभी में एसओपी का पालन हो रहा है।

जिम और हेल्थ क्लब की रौनक लौटने में देरी

जिम व हेल्थ क्लब की रौनक लौटने में अभी समय लगेगा। लंबे इंतजार के बाद जिम व हेल्थ क्लब खोलने का आदेश दिया गया है। जिले में करीब दो सौ जिम हैैं। इनके संचालकों ने गाइडलाइंस के अनुसार काम करना शुरू कर दिया है। लोहिया कालेज स्थित बाडी जोन जिम के संचालक अमित कुमार ने बताया कि वैक्सीनेशन वाले व्यक्ति को ही अनुमति दी जाएगी। शारीरिक परीक्षण के बाद उनको मास्क, तौलिया, जूता आदि अपने साथ लेकर आना होगा। टाइम स्लाट के हिसाब से कसरत करेंगे। इधर गोल्ड जिम के संचालक जुनैद ने बताया कि उनके यहां स्लाट बुकिंग और कोविड निरोधी वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट देने के बाद ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी। अन्य किसी को गार्ड जिम में नहीं जाने देगा। अन्य जिम संचालकों को भी सरकार की गाइडलाइंस का पालन करना चाहिए।

इनपुट : जागरण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *