नहीं रहे शोले के सुरमा भोपाली, 81 वर्ष की उम्र मे दुनिया को कहा अलविदा

1 0
Read Time:2 Minute, 24 Second

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता जगदीप इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए हैं। 81 साल के जगदीप ने बुधवार को मुंबई में अंधेरी वेस्ट स्थित अपने घर में आखिरी सांस ली। जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक जाफरी था। जगदीप के दोनों बेटे जावेद और नावेद जाफरी भी फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हैं।

फिल्म ‘शोले’ में उनके सुरमा भोपाली किरदार को काफी पसंद किया गया था। जगदीप ने अपने बॉलीवुड करियर में लगभग 400 फिल्मों में काम किया। जगदीप ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत बी आर चोपड़ा की फिल्म अफसाना में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। इसके बाद वह ‘अब दिल्ली दूर नहीं’. ‘मुन्ना’, ‘आर-पार’, ‘दो बीगा जमीन, ‘अंदाज अपना अपना’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आए। बाद में उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में मुख्य अभिनेता के रूप में भाभी, बरखा और बिंदया जैसी फिल्मों के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। हालांकि, उन्हें 1968 की फिल्म ब्रह्मचारी के साथ एक कॉमिक अभिनेता के रूप में स्थापित किया गया

फिल्म ‘हम पंछी एक डाल के’ में उनके काम को लोगों ने काफी सराहा था और भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने भी जगदीप की तारीफ की थी। जगदीप की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने तीन शादियां कीं।

जगदीप ने तीन शादियां की और उनके 6 बच्चे हैं। बेटा हुसैन जाफरी (पहली पत्नी), जावेद जाफरी और नावेद जाफरी (दूसरी पत्नी)। तो वहीं दो बेटियां शकीरा शफी और सुरैया जाफरी (पहली पत्नी) और मुस्कान (तीसरी पत्नी) हैं। जावेद जाफरी और नावेद जाफरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
100 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Previous post चुनाव स्थगित करवाने के लिए पप्पू यादव जायेंगे सुप्रीम कोर्ट
Next post मुजफ्फरपुर मे फूटा कोरोना बम, एक साथ मिले 42 नये संकर्मित

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: