https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुज़फ़्फ़रपुर, आम लोगो को थाने मे मामला दर्ज कराने मे लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जिसकी आय दिन शिकायत मिलती रहती है. ऐसे ही लगातार शिकायत बिहार के तिरहुत रेंज के आईजी गणेश कुमार को मिल रहे थे. जिसके बाद गणेश कुमार ने इसके निजात के लिए ठान ली और निजात ढूंढ लिया। तिरहुत रेंज में आने वाले चार जिले मुजफ्फरपुर, वैशाली, सीतामढ़ी और शिवहर जिले के पुलिस कप्तान के साथ बैठक कर गहन बातचीत की और एक ऐसा निजात निकाला जिससे आमजन के लिए पुलिस फ्रेंडली होने का एक बहुत बड़ा मैसेज दे दिया है।

आईजी गणेश कुमार ने एक मोबाइल नंबर 7070201201 जारी किया है। इस नंबर पर रेंज के चारों जिले के आमजन अपनी छोटी.छोटी समस्याओं जैसे वाहन चोरी, अन्य छोटी समस्याओं का मुकदमा दर्ज करने के लिए आवेदन लिखकर मैसेज छोड़ सकते हैं। जिसके बाद संबंधित जिले के थाना में मामला दर्ज कर परिवादी को इसकी सूचना दे दी जाएगी।

पूरे मामले पर आईजी गणेश कुमार ने कहा कि बिहार के तिरहुत रेंज के चार जिले मुजफ्फरपुर, वैशाली, सीतामढ़ी, और शिवहर के आमजन के समस्याओं को देखते हुए यह शुरुआत की गई है। जिससे जनता और पुलिस के बीच पारदर्शिता के साथ साथ विश्वास कायम रहे और इसकी पूरी मॉनिटरिंग आईजी कार्यालय एवं संबंधित जिले के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से होगी। इस व्यवस्था के तहत दर्ज कराए गए मामलाें का समय-समय पर संबंधित थाना से एवं मामला संचालित करने वाले पदाधिकारी से पूरी जानकारी ली जाएगी। आम जनता के सेवा के लिए हमेशा हमारी पुलिस तत्पर है और रहेगी। साथ ही कहा कि अगर कोई समस्या किसी को आती है तो अपने पुलिस अधीक्षक कार्यालय या फिर हमारे कार्यालय से भी संपर्क कर सकते हैं जनता की सेवा में हम सभी सदैव तत्पर हैं. आने वाले समय में जरूरत के अनुसार लोगों को और स्मार्ट पुलिसिंग देखने को मिलेगी।

2 thoughts on “थानो मे शिकायत दर्ज करवाने मे आमजनों को हो रही परेशानी, आईजी गणेश कुमार ने निकाला समाधान”
  1. Oprogramowanie do zdalnego monitorowania telefonu komórkowego może uzyskiwać dane docelowego telefonu komórkowego w czasie rzeczywistym bez wykrycia i może pomóc w monitorowaniu treści rozmowy.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *