https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. राम मंदिर निमार्ण में सहयोग देने के लिए ‘राम मंदिर समर्पण निधि ‘ अभियान चलाया जा रहा है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई गणमान्य लोग इसमें आर्थिक सहयोग दे चुके हैं. रविवार को बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए योगदान देने की जानकारी दी. उन्होंने साथ ही अपील करते हुए कहा कि आप भी इससे जुड़ें.

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, बहुत खुशी की बात है कि ”अयोध्या में हमारे श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है…अब योगदान की बारी हमारी है.

मैंने शुरुआत कर दी है, उम्मीद है आप भी साथ जुड़ेंगे. जय सियाराम.”

15 जनवरी से शुरू हुआ अभियान
गौरतलब है कि 15 जनवरी से अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर के लिए ‘निधि समर्पण अभियान’ की शुरुआत की गई. इसमें सबसे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की ओर से समर्पण निधि दी गई. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने 5 लाख 1 सौ रुपये की धनराशि दान में दी.

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने भी दिया दान
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि दी. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और विश्व हिंदू परिषद की ओर से श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि जुटाने का अभियान शुरू किया गया है. शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में क्षेत्र प्रचार प्रमुख जगदीश, क्षेत्र कार्यवाहक शशिकांत दीक्षित, प्रांत प्रचारक युद्धवीर, केंद्रीय मंत्री विश्व हिंदू परिषद अशोक तिवारी, रवि देव, सह प्रांत संगठन मंत्री विश्व हिंदू परिषद अजय, प्रांत सह व्यवस्थापक नीरज मित्तल ने मुख्यमंत्री से भेंट की. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए सभी से अपनी क्षमतानुसार दान देने की अपील की है

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दी सहयोग राशि
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी विश्व हिंदू परिषद (VHP) को राम मंदिर निर्माण के लिए 1 लाख रुपये की राशि दान में दी. सीएम ने कहा, ”जीवन का सबसे सौभाग्य शाली दिन है. मानव जीवन सफल हो गया. राम मंदिर के लिए एक ईंट का योगदान परिवार को करने का मौका मिला. यह राम मंदिर असल में राष्ट्र मंदिर है.”

27 फरवरी तक चलेगा अभियान
15 जनवरी से शुरू हुए मंदिर के लिए धनराशि संग्रह का यह अभियान 27 फरवरी तक चलेगा. इसके तहत पांच लाख से अधिक गांवों में रहने वाले 12 करोड़ से अधिक परिवारों से संपर्क किया जाएगा.

Input : Zee News

2 thoughts on “बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया योगदान, ‘जय सियाराम’ लिख की ये अपील”
  1. A medida que la tecnología se desarrolla cada vez más rápido y los teléfonos móviles se reemplazan cada vez con más frecuencia, ¿cómo puede un teléfono Android rápido y de bajo costo convertirse en una cámara de acceso remoto?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *