https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर, विगत दिनों पटना में एक महिला को ब्याज की पैसा नहीं चुकाने के कारण उसे निर्वस्त्र कर बुरी तरह से पीटने व मानवीयता को शर्मसार करने वाले लोगों पर प्रशासन द्वारा अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं करने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, मुजफ्फरपुर द्वारा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया।

अभाविप के महानगर मंत्री अभिनव राज ने कहा कि मुख्यमंत्री एक ओर जहाँ महिला सशक्तिकरण की ढिंढोरा पीट रहे हैं वहीं दूसरी ओर महिलाओं पर हो रहे लगातार छेड़खानी, अत्याचार, निर्वस्त्र कर पीटने की घटना बिहार में आम हो चुकी है, इसपर वे चुप्पी साधे सत्ता के नशे में चूर हैं। इससे यह साफ स्पष्ट हो रहा है कि बिहार में पुनः जंगलराज हावी हो चुका है।

प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विष्णु प्रिया ने कहा कि बिहार में आए दिन महिला पर अत्याचार बढ़ती जा रही है। अभी दो दिन पहले ही सदर अस्पताल मुजफ्फरपुर में इंटर्नशिप कर रही एक छात्रा से ड्यूटी के दौरान उसके सीनियर डॉ. नुरूल कमाल द्वारा छेड़खानी, जोर-जबरदस्ती एवं अश्लील हरकत करते हुए वीडियो बनाने की घटना ने मुख्यमंत्री की महिला सशक्तिकरण की सारी पोल खोल दी है।

ला संयोजक दीपंकर गिरी ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महिलाओं के साथ हमेशा खड़ा है और उक्त मामलों के आरोपी पर अगर कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती है तो हम सभी महिलाओं के सम्मान में प्रदेश स्तर पर एक व्यापक आंदोलन शुरू कर ऐसी निरंकुश व तानाशाही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे।

पुतला दहन में महानगर छात्र विस्तारक अभिषेक झा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रभात मिश्रा, मयंक मिश्रा, प्रभात श्रीवास्तव, अनिकेत कुमार, शिमांशु कुमार, अंकित आनंद, हितेश कुमार सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *