https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर, जिले की पुलिस को आज एक और कामयाबी हाथ लगी है. कई आपराधिक मामले मे वांटेड कुख्यात मुन्ना कुमार सिंह और उसके साथी को पुलिस ने एक हाई स्पीड बाइक के साथ कटरा 49 मोड़ बसवारी के निकट से दबोचने में सफलता हासिल की है.

मुन्ना कुमार सिंह शहीद खुदीराम बोस सेंट्रल जेल में बंद कुख्यात केशव कुमार सिंह उर्फ पुन्नू सिंह का शागिर्द है. उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले विभिन्न थानों में दर्ज है. जिसमे से एक बिहार विश्वविद्यालय थाना में एलएस कॉलेज के ड्यूक हॉस्टल में राजवर्धन शर्मा हत्याकांड का मामला शामिल है तो वही मुसहरी थाना एनकाउंटर का मामला भी उसके खिलाफ चल रहा है। इसके अलावा बोचहां, सदर एवं गायघाट थाना में भी मुन्ना सिंह अपराधिक मामलों में वांछित बताया जा रहा है.

गुप्त सूचना के आधार पर कटरा थाना की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुख्यात अपराधी मुन्ना कुमार सिंह और उसके साथी आयुष कुमार को गिरफ्तार किया है. आयुष कुमार भी अहियापुर थाना में आर्म्स एक्ट मामले में वांछित है. छानबीन के दौरान उसके पास से 7.65 बोर का तीन सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल (मैगजीन सहित) एवं 7.65 बोर का 66 पीस पिस्टल का जिंदा कारतूस के साथ 500 ग्राम मादक पदार्थ की बरामदगी की गई है। पुलिस का कहना है कि मुन्ना से के पास से बाइक की एक जाली नंबर प्लेट भी बरामद की गई है.

चर्चित राजवर्धन हत्याकांड

एलएस कॉलेज के आर्ट्स ब्लॉक के मैदान में पीजी इलेक्ट्रॉनिक्स के छात्र रहे राजवर्धन की मंगलवार 10 नवम्बर 2020 को दिनदहाड़े मुन्ना कुमार सिंह समेत तीन अपराधियों ने गोलियों से भून डाला था. पुलिस ने मौके से आठ खोखा और एक कारतूस बरामद किया था. बताया जाता है की इस हत्याकांड को हथियार तस्करी के कारण अंजाम दिया गया था. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कटरा धनौर निवासी राजवर्धन ने मुन्ना और केशव से एक पिस्टल और कारतूस की खरीदारी की थी और पैसे देने में आनाकानी कर रहा था. इस बीच पैसे देने को दबाव बनाये जाने पर कैंपस में ही मुन्ना के एक शागिर्द को पीट दिया था, जो राजवर्धन के हत्या का कारण बनी.

मुन्ना सिंह कटरा थाना क्षेत्र के रामनरेश सिंह का पुत्र बताया गया है। वहीं आयुष कुमार भी कटरा निवासी अभय कुमार सिंह का पुत्र बताया गया है। सफलता की ये नई कहानी लिखने वालो मे पुलिस अधीक्षक नगर राजेश कुमार, सहायक पुलिस अधीक्षक पूर्वी मनोज कुमार पाण्डेय, कटरा थानाध्यक्ष पुअनि ललित कुमार, सिपाही धीरेन्द्र कुमार दुबे, शिवशंकर यादव, फूल मोहम्मद और कटरा थाना की सशस्त्र पुलिस बल शामिल है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *