https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर, मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन (एंबुलेंस) योजना के तहत जिलाधिकारी के द्वारा आज समाहरणालय परिसर में चार लाभुकों को एंबुलेंस की चाबी सौंपी गई एवं हरी झंडी दिखाकर उन्हें प्रखंडो के लिए रवाना किया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने कहा कि स्वास्थ संबंधी आधारभूत संरचना के सुदृढ़ीकरण के लिए यह अत्यंत ही महत्वपूर्ण/ महत्वकांक्षी योजना है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने व प्रत्येक प्रखंड में एंबुलेंस की अधिक से अधिक उपलब्धता सुनिश्चित हो सके इस दिशा में सरकार द्वारा उठाया गया यह अत्यंत ही महत्वपूर्ण कदम है। इससे ना केवल कमजोर वर्गों के बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए रोजगार सृजन होगा बल्कि स्वास्थ्य से संबंधित आधारभूत संरचना और अधिक मजबूत होगी।

वही मौके पर उपस्थित जिला परिवहन पदाधिकारी लाल ज्योति नाथ शाहदेव ने बताया कि आज विजय कुमार कुढ़नी, राजेश पासवान कांटी,  मुकेश महतो मड़वन, रघुनाथ साह कांटी को जिलाधिकारी द्वारा एंबुलेंस की चाबी सौंपी गई है।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक प्रखंड में दो-दो एंबुलेंस की खरीदारी होनी है। इस संबंध में लाभुकों का चयन कर लिया गया है। कहा कि अन्य लाभुकों को भी शीघ्र ही अगले कुछ दिनों में आवश्यक प्रक्रियाओं के निष्पादन के बाद एंबुलेंस की चाबी सौंप दी जाएगी। जिला परिवहन अधिकारी ने जानकारी दी कि प्रत्येक प्रत्येक प्रखंड में से एक अनुसूचित जाति /जनजाति और एक अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लाभुकों का चयन किया गया है।अन्य प्रखंडों से चयनित लाभुकों को एंबुलेंस की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की दिशा में अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *