0 0
Read Time:8 Minute, 36 Second

बॉलीवुड में इस समय स्टार किड्स की पूरी एक खेप अपना डेब्यू करने को तैयार है। हर किसी की नज़र इन स्टारकिड्स और इनके डेब्यू प्रोजेक्ट पर है। अब खबर है कि करण जौहर, सैफ अली खान और अमृता सिंह के बेटे इब्राहिम अली खान को लॉन्च करने जा रहे हैं। इब्राहिम, इस समय करण जौहर को उनकी फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में असिस्ट कर रहे हैं।

इसके बाद इब्राहिम अपने डेब्यू फिल्म की तैयारी में जुट जाएंगे। ये फिल्म एक मलयालम फिल्म की रीमेक है। फिल्म का नाम है हृदयम जो इसी साल रिलीज़ हुई है और फिल्म को काफी पसंद किया गया है।

फिल्म एक लड़के के कॉलेज के अल्हड़ लड़के से एक समझदार पुरूष बनने की कहानी है। करण जौहर को हृदयम, इब्राहिम के डेब्यू के लिए परफेक्ट फिल्म लग रही है। हालांकि, इसे डायरेक्ट कौन करेगा ये फिलहाल तय नहीं किया गया है। फिल्म में इब्राहिम के अपोज़िट तीन हीरोइनें होंगी जो उनकी ज़िंदगी के अलग अलग हिस्सों में आएंगी।

गौरतलब है कि करण जौहर, इब्राहिम अली खान की बहन सारा अली खान को भी लॉन्च करना चाहते थे लेकिन सारा के लिए परफेक्ट प्रोजेक्ट उस वक्त करण जौहर के पास नहीं था। अब वो इब्राहिम को लॉन्च करने का मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहते हैं।


कई स्टार किड्स को लॉन्च करने वाले करण

करण जौहर जहां कई स्टार किड्स को लॉन्च कर चुके हैं वहीं आने वाले समय में वो कुछ स्टार किड्स को लॉन्च करने वाले हैं। करण जौहर, शाहरूख खान की बेटी सुहाना को भी लॉन्च करना चाहते थे लेकिन सुहाना खान, ज़ोया अख्तर के प्रोजेक्ट से लॉन्च हो रही हैं। वहीं खुशी कपूर का डेब्यू भी करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन्स से ही होना था लेकिन वो भी ज़ोया अख्तर की फिल्म में सुहाना के साथ अपना डेब्यू कर रही हैं। अब करण का ध्यान इब्राहिम के डेब्यू पर है।

शनाया कपूर का डेब्यू

करण जौहर की कंपनी शनाया कपूर के डेब्यू की तैयारी कर रही हैं। शनाया की मां महीप कपूर और संजय कपूर, करण जौहर के काफी करीबी हैं। महीप कपूर ने भी करण जौहर के नेटफ्लिक्स शो Fabulous Lives of Bollywood Wives के साथ अपना डेब्यू किया है। शनाया का डेब्यू गुरफतह पीरज़ादा और लक्ष्य लालवानी के साथ होने वाला है। ये तीनों सितारे करण जौहर की टैलेंट एजेंसी का हिस्सा हैं। फिल्म का नाम है बेधड़क।

अंजिनी धवन

वरूण धवन की शादी के बाद से उनकी भतीजी अंजिनी धवन काफी लाईमलाईट में आ चुकी हैं। अंजिनी धवन को फिल्मों में लॉन्च करेंगे खुद करण जौहर। ठीक वैसे ही जैसे कि चाचू वरूण धवन को लॉन्च किया गया था। अंजिनी अपने डेब्यू की तैयारी भी शुरू कर चुकी हैं। अंजिनी का ग्रांड डेब्यू 2023 में माना जा रहा है। अंजिनी ने अपने डेब्यू के लिए दो डांस फॉर्म सीखना शुरू कर दिए हैं – पहला कथक और दूसरा जैज़।

पहली स्टार किड को किया लॉन्च

करण जौहर ने नए टैलेंट को लॉन्च करने की शुरूआत की थी अपनी फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर के साथ। इस फिल्म में करण जौहर ने जहां चार नए चेहरों को लॉन्च किया था जिनमें से तीन स्टार किड्स थे। पहली थीं महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट। हालांकि, जब आलिया ने फिल्म के लिए ऑडीशन दिया था तो करण जौहर जानते भी नहीं थे कि वो महेश भट्ट की बेटी हैं।

वरूण धवन के साथ किया लॉन्च

करण जौहर की फिल्म के दूसरे स्टार किड थे डेविड धवन के बेटे वरूण धवन। वरूण के साथ ही करण ने फिल्म में मुख्य भूमिका में सिद्घार्थ मल्होत्रा को भी लॉन्च किया था जो इंडस्ट्री के बाहर के चेहरे थे। सिद्धार्थ और वरूण, दोनों ने ही करण जौहर को उनकी फिल्म माई नेम इज़ खान में असिस्ट किया था।

कयोज़ ईरानी

इसके साथ ही करण जौहर ने सपोर्टिंग कास्ट में बमन ईरानी के बेटे कयोज़ ईरानी को लॉन्च किया था। कयोज़ ने इस फिल्म में करण जौहर को असिस्ट भी किया था। अब करण जौहर कयोज़ को एक डायरेक्टर की तरह लॉन्च करने वाले हैं और उनकी पहली फिल्म की तैयारी चल रही है।

जान्हवी कपूर

करण जौहर ने 2018 में धड़क के साथ श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर को लॉन्च किया। जान्हवी कपूर के लॉन्च पर सबकी निगाहें थीं क्योंकि उनकी डेब्यू फिल्म को लेकर काफी लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही थीं। माना ये भी जा रहा था कि जान्हवी हिंदी की जगह साउथ फिल्म इंडस्ट्री से अपना फिल्म डेब्यू कर सकती हैं।

इशान खट्टर

जान्हवी कपूर के साथ करण जौहर ने धड़क में लॉन्च किया शाहिद कपूर के भाई इशान खट्टर को। इशान और जान्हवी की जोड़ी पहली ही फिल्म से फैन्स को काफी पसंद आई थी। लोग इन्हें साथ में देखना भी चाहते थे लेकिन अभी तक दोनों ने दोबारा कोई फिल्म साईन नहीं की।

अनन्या पांडे

करण जौहर ने चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे को भी स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 के साथ लॉन्च किया। इस फिल्म में अनन्या अकेली स्टार किड नहीं थी। फिल्म में अनन्या के साथ थे जैकी श्रॉफ के बेटे टाईगर श्रॉफ। वहीं इस फिल्म से करण जौहर ने तारा सुतारिया को भी लॉन्च किया।

फिल्मों में आएंगी नव्या?

इन स्टार किड्स के अलावा, अक्सर खबरें आती रही हैं कि करण जौहर, अपनी खास दोस्त श्वेता बच्चन नंदा की बेटी और अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा को लॉन्च करना चाहते हैं। हालांकि नव्या ने कभी फिल्मों में ज़्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई है। लेकिन अब जब नव्या के भाई अगस्त्य के डेब्यू की खबरें सामने आ रही हैं, हो सकता है कि जल्दी ही नव्या भी अपना मन बदल लें।

आर्यन को करेंगे लॉन्च

करण जौहर को शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान, उनकी आने वाली फिल्म तख्त में असिस्ट करने वाले थे। माना जा रहा है कि करण जौहर और शाहरूख खान मिलकर आर्यन के डेब्यू के लिए कोई बड़ा धमाका कर सकते हैं। हालांकि, खबरें ये भी हैं कि आर्यन खान एक्टिंग से पहले अपना राईटिंग डेब्यू या फिर डायरेक्टर के तौर पर अपना डेब्यू कर सकते हैं।

source: filmibeat.com

Advertisment

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: