0 0
Read Time:2 Minute, 51 Second

KK Death: मशहूर सिंगर केके (कृष्णकुमार कुन्नथ) का मंगलवार को कोलकाता में निधन हो गया। एक कंसर्ट में करीब एक घंटे तक गाने के बाद जब केके वापस अपने होटल पहुंचे तो उन्होंने स्वास्थ्य खराब होने की शिकायत की। इसके बाद उन्हें कोलकाता के CMRI हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। केके 53 साल के थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटे हैं। केके ने हिंदी में 200 से ज्यादा गाने गाए।

केके के निधन पर प्रधानमंत्री और देश के कई नामचीन हस्तियों ने ट्वीट कर दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा ‘मशहूर गायक कृष्णकुमार कुन्नथ की असमय मृत्यु की खबर सुनकर दुखी हूं। उनके गीतों में व्यापक भाव प्रदर्शित होते हैं। हम उन्हें सदैव उनके गीतों के माध्यम से याद करेंगे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।’

गृहमंत्री अमित शाह ने भी केके के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

सिंगर केके का पूरा नाम कृष्णकुमार कुन्नाथ था. 23 अगस्त 1968 को एक हिंदू मलयाली माता-पिता सी. एस. मेनन और कुनाथ कनकवल्ली के घर दिल्ली में उनका जन्म हुआ था। यहीं उनकी परिवरिश हुई थी। वह दिल्ली के माउंट सेंट मैरी स्कूल के छात्र रह चुके हैं। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई की थी। केके ने 1991 में अपने बचपन के प्यार ज्योति से शादी की थी। उनका एक बेटे नकुल कृष्ण कुन्नाथ और एक बेटी है।

केके ने हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली, असमिया और गुजराती भाषाओं में गाने गए थे। बॉलीवुड में कदम रखने से पहले केके 4 साल की उम्र में ही लगभग 11 भाषाओं 3,500 जिंगल गा चुके थे। खास बात ये है कि केके ने कभी भी संगीत में कोई औपचारिक प्रशिक्षण नहीं लिया था।

Input : News24

Advertisment

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: