0 0
Read Time:3 Minute, 4 Second

Anamika Jain Amber News: बिहार (Bihar) के सोनपुर (Sonepur) मेले में शुक्रवार को अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ. कवि सम्मेलन में ‘यूपी (UP) में बाबा बा’ गाने वाली अनामिका जैन अंबर (Anamika Jain Amber) भी पहुंचीं. पर्यटन विभाग के कला मंच पर काव्य पाठ होता उससे पहले विवाद हो गया. अनामिका जैन ने दावा कि उन्हें काव्य पाठ करने से रोक दिया गया, नतीजा यह हुआ कि इस सम्मेलन में शामिल होने आए बाकी कवि नाराज हो गए और उन्होंने कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया.

दिनकर की धरती से बिना कविता पाठ के लौटना अपमान- अनामिका जैन

सोनपुर मेले में कवियत्री अनामिका अंबर को कविता पाठ से आयोजकों ने रोका तो वहां मौजूद कवियों ने सम्मेलन का बहिष्कार कर दिया. उन्होनें कहा कि, दिनकर की धरती से बिना कविता पाठ किए लौटना अपमानजनक है. इस पर बिहार से आयोजकों और राजनीतिक प्रतिक्रिया की कोशिश हो रही है. उन्होंने इसे लेकर ट्वीट भी किया. उन्होंने कहा बिहार सरकार इतना डर गई कि मुझे सोनपुर में प्रवेश तक नही करने दिया गया सुबह से पटना में ही रोका गया. कवियों की पूरी टीम सोनपुर गई और कार्यक्रम का बहिष्कार कर वापस लौटीं.

बुंदेलखंड की अनामिका जैन ने गाया था यूपी में बाबा…. गाना

बता दें अनामिका ने 2022 के चुनाव के दौरान बुंदेली भाषा में ‘यूपी में बाबा’ गाना गाया था. जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. गाने में अनामिका ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपलब्धियों की जमकर तारीफ की थी. इसे नेहा सिंह राठौर के यूपी में का बा… का जवाब बताया जा रहा था. अनामिका के गीत के बोल हैं- ‘ गोरखपुर के जो संन्यासी, मन में ले के मथुरा-काशी जबसे लखनऊ में जा बैठे, यूपी भर की मिटी उदासी, राजमहल को मंदिर कर लो, जब जनता को मिले बुलावा, काय कैं यूपी में बाबा हैं, यूपी में बाबा…’

गौरतलब है कि यूपी चनाव के समय बीजेपी सांसद रविकिशन का यूपी में सब बा… ही नहीं मनोज तिवारी का ‘मंदिर बनने लगा है, भगवा रंग चढ़ने लगा है’ गीत भी लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ था. इन गीतों के जरिए बीजेपी की उपलब्धियों का बखान किया गया था.

Source : abp news

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: