0 0
Read Time:3 Minute, 7 Second

बिहार (Bihar) में शराबबंदी है. यहां शराब पीना-पिलाना शराब बनाना और बेचना अपराध है. इसके बावजूद बिहार में शराब तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं. गोपालगंज में तो आयकर विभाग के सहायक आयुक्त शराब की खेप के साथ पकड़े गए हैं. पुलिस ने सहायक आयुक्त को 8 पेटी विदेशी शराब के साथ पकड़ा है. गिरफ्तार सहायक आयुक्त की पहचान दिल्ली में पोस्टेड राजेश कुमार के रूप में हुई है. पुलिस ने ये कारवाई यूपी-बिहार की सीमा पर कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट पर की गई है. सहायक आयुक्त राजेश कुमार के साथ पुलिस ने उनके ड्राइवर मुजेन्द्र को भी गिरफ्तार किया है. दोनों दिल्ली से शराब लेकर छपरा जा रहे थे.

गिरफ्तार आयकर विभाग के सहायक आयुक्त का पता बरकत नगर जयपुर राजस्थान बताया जा रहा है. गिरफ्तारी के बाद उत्पाद अधिनियम के तहत इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है.


शराब तस्करों के खिलाफ एक्शन में महिला पुलिस
बिहार में शराब तस्करों और शराब पीने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. शनिवार की देर रात से लेकर रविवार की सुबह 10 बजे तक पटना, मुजफ्फरपुर, गया और रोहतास में लगातार छापेमारी की गई है. छापेमारी में रोहतास जिले में सिर्फ महिला पुलिसकर्मियों की बटालियन ने रातभर छापेमारी की. इसमें ट्रेनिंग ले रही नवनियुक्त 89 कांस्टेबल, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर के अलावा महिला फोर्स भी शामिल रहीं. छापेमारी टीम का नेतृत्व सहायक आयुक्त अमृता सिंह ने किया. महिलाओं की इस टीम ने 44 लोगों को गिरफ्तार किया, गिरफ्तार लोगों पर अवैध शराब निर्माण का आरोप है.


150 से ज्यादा तस्कर गिरफ्तार
तो वहीं बिहार के मुजफ्फरपुर में 40, गया में 28 और पटना में 66 लोग गिरफ्तार किया गया. पटना के दानापुर, फुलवारीशरीफ, जानीपुर, परसा, पुनपुन और शास्त्री नगर थाना इलाके में 14 मुसहरी में छापेमारी की गई. छापेमारी में तीन हजार लीटर से ज्यादा देशी शराब और भारी मात्रा में जावा महुआ जब्त कर नष्ट किया गया.

Source : Tv9 bharatvarsh

Advertisment

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: