बिहार चुनाव: तेजस्वी ने दूसरे व तीसरे चरण 36 से अधिक प्रत्याशियों को बाटे सिंबल, देखे उनके नाम

0 0
Read Time:5 Minute, 13 Second

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिए दूसरे चरण का नामांकन जारी है. इस फेज में 17 जिलों की 94 सीटों के लिए 9 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी हो चुका है. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 16 अक्टूबर है. इस चरण के लिए 3 नवंबर को पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, वैशाली, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, नालंदा व पटना के 94 सीटों पर मतदान होगा. इसके लिए 17 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी होगी और 19 अक्टूबर को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है. इस बीच राजद (RJD) ने दूसरे चरण के लिए अपने हिस्से आने वाली सीटों पर तीन दर्जन से अधिक प्रत्याशियों को सिंबल दे दिए हैं.

आनंद मोहन (Anand Mohan) के बेटे चेतन आनंद (Chetan Anand) को शिवहर से राजद का सिम्बल मिल गया है वहीं लवली आनंद (Lovely Anand) सुपौल से राजद की उम्मीदवार हो सकती हैं.

हालांकि आरजेडी की ओर से कोई आधिकारिक सूची जारी नहीं की गई है, लेकिन सूत्रों के हवाले से यह खबर आ रही है कि कई मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है. हालांकि कुछ को अन्य तरीके से संतुष्ट करने का भरोसा भी दिलाया गया है. इस बीच जो खबर छनकर आ रही है इसके अनुसार रघुनाथपुर सीट पर पार्टी ने अभी सिंबल तो नहीं दिया है लेकिन यहां से बाहुबली शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब के चुनाव लड़ने की संभावना जतायी जा रही है.

वहीं, कल्याणपुर से मनोज यादव, मधुबनी से समीर कुमार महासेठ, दरभंगा ग्रामीण से ललित कुमार यादव, कांटी से मोहम्मद इसराइल मंसूरी, साहेबगंज से रामविचार राय, सिवान से पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी, एकमा से श्रीकांत, बनियापुर से केदारनाथ सिंह, मढ़ौरा से जितेंदर यादव, गरखा से मुनेश्वर चौधरी, अमनौर से सुनील राय को सिंबल मिला है.सुनील सारण के जिलाध्यक्ष है.

साहेबपुर कमाल सीट के मौजूदा विधायक श्रीनारायण यादव के पुत्र ललन कुमार को टिकट दिया गया है. बरौली से विधायक नेमतुल्लाह की जगह रियाजुल हक राजू और तरैया के सीटिंग विधायक मुंद्रिका प्रसाद राय की जगह सिपाहीलाल महतो को उतारा सिंबल मिला है. हरसिद्धि सीट पर मौजूदा विधायक राजेंद्र कुमार की जगह नागेंद्र राम और केसरिया के सीटिंग विधायक डॉ. राजेश कुमार की जगह संतोश कुशवाह को सिंबल दिया गया है. मनेर से भाई बीरेंदर, कुम्हरार से डॉ. धर्मेंद्र कुमार चंद्रवंशी, फतुहा से डॉ. रामानंद यादव लड़ेंगे.

हाजीपुर से देवकुमार चौरसिया, उजियारपुर से आलोक मेहता, मोहिउद्दीनपुर से एज्या यादव प्रत्याशी होंगी.बिहपुर से वर्षा रानी को सिंबल दिया गया है. मधुबन से मदन शाह, रुन्नी सैदपुर से मंगीता देवी, मीनापुर से मुन्ना यादव, साहेबगंज से रामविलास पासवान, बैकुंठपुर से प्रेमशंकर यादव, हथुआ से राजेश कुशवाहा, तरैया से सिपाहीलाल महतो, छपरा से रणधीर सिंह, परसा से छोटेलाल यादव, गोपालपुर से शैलेश कुमार, इस्लामपुर से राकेश रौशन, हिलसा से अतरी मुनि उर्फ शक्ति यादव को सिंबल मिल चुका है.

दूसरी ओर सुरसंड से अबू दोजाना को फिर टिकट मिला है. सराय रंजन से अरविंद कुमार सहनी को प्रत्याशी बनाया है. गायघाट से निरंजन राय को सिंबल दिया गया है. नरपतगंज से अनिल कुमार यादव, निर्मली से यदुवंश यादव प्रत्याशी होंगे. बाजपट्टी से मुकेश यादव, ढाका से फैसल रहमान, मोतिहारी से ओमप्रकाश सहनी, नरकटियागंज से डॉ. शमीम अहमद को सिंबल मिला है.

Input : News18

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

45 thoughts on “बिहार चुनाव: तेजस्वी ने दूसरे व तीसरे चरण 36 से अधिक प्रत्याशियों को बाटे सिंबल, देखे उनके नाम

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: