https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

पटना: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का जर्नादन घाट पर अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान बेटे चिराग पासवान ने पिता को मुखाग्नि दी. पिता को मुखाग्नि देने के दौरान चिराग बेसुध होकर गिर पड़े. पटना के गंगा घाट पर पिता के शोक में गमगीन चिराग कभी खुद को संभालते तो कभी मां के आंसू पोछते नजर आए .जैसे ही चिराग ने पिता को मुखाग्नि दी की वैसे हीं बेहोश होकर गिर पड़े. इस दौरान चिराग के चचेरे भाइयों और मौजूद लोगों ने चिराग को संभाला.

सीएम और केन्द्रीय मंत्री समेत कई नेता मौजूद

रामविलास पासवान के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी,केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद राय,केन्द्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, तेजस्वी यादव, मंत्री मंगल पांडेय, सांसद रामकृपाल यादव, महेश्वर हजारी समेत तमाम दलों के नेता मौजूद रहे.गंगा घाट पर अंतिम संस्कार से पहले नेताओं ने श्रद्धांजलि दी.

फिर रामविलास पासवान का राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान सेना के जवान ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

उमड़ पड़ा जन सैलाब

बिहार की राजनीती के चर्चित चेहरे और अपने प्रिय नेता की अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए हजारों लोगों की भीड़ सुबह से हीं जनार्दन घाट पर पहुंची थी.सुरक्षा के दृष्टिकोण से और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बैरिकेडिंग किया गया था, लेकिन लोग अपने नेता के अंतिम दर्शन करना चाहते थे करीब से देखना चाहते थे. और अंतत इस दौरान बैरिकेडिंग को तोड़ लोग आगे बढ़ गए. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने भीड़ को कंट्रोल किया.

Source : ABP News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *