0 0
Read Time:3 Minute, 16 Second

पटना: बीजेपी विधायक पद्मश्री भागीरथी देवी (Padmashree BJP MLA Bhagirathi Devi) ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने का एलान कर दिया है. भागीरथी देवी (Bhagirathi Devi) ने बीजेपी (BJP) पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि दलित (Dalit Leader) होने के कारण संगठन में मेरी बात नहीं सुनी जाती है. इस दौरान उन्होंने कहा कि बगहा जिला में संगठन में भी हमारी कोई पूछ नहीं है. पश्चिम चंपारण की रामनगर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक पद्मश्री भागीरथी देवी ने गुरुवार को पटना में पत्रकारों से बताया कि वे राष्ट्रीय कार्यसमिति और प्रदेश कार्य समिति से इस्तीफा देंगी.

पद्मश्री बीजेपी विधायक भागीरथी देवी ने कहा कि बगहा जिला संगठन में दूसरे दल के लोगों को मदद पहुंचाने वालों की पूछ होती है. दो लोग मिल कर बगहा जिला चला रहे हैं. इस दौरान उन्होंने बीजेपी बिहार के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल पर बड़ा आरोप लगाया. साथ ही कहा कि मेरी परेशानी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल जानते हैं, लेकिन कोई करवाई नहीं होती है. उन्होंने कहा कि दलित समझ कर मुझे परेशान किया जाता है.

विधायक के इस कदम से उठे कई सवाल

गौरतलब है कि बीजेपी की महिला विधायक द्वारा पार्टी पर इस तरह के आरोप से संगठन के लोग सकते में हैं. पार्टी की दलित महिला विधायक की ओर से उठाए गए कदम ने संगठन के अंदर कई सवाल खड़े कर दिए हैं. फिलहाल इस मामले पर पार्टी का कोई नेता कुछ भी कहने से बचता दिख रहा है. वहीं, सबका साथ सबका विकास का नारा बुलंद करने वाली पार्टी अपने महिला विधायक के इस कदम से विरोधियों के निशाने पर आ गई है.

800 रुपये वेतन पर ब्लॉक में एक सफाई कर्मी के रूप में किया काम

बता दें कि भागीरथी देवी पश्चिम चंपारण जिले के नरकटियागंज में ब्लॉक विकास कार्यालय में एक सफाई कर्मचारी के रूप में काम करती थी, जिसके लिए उन्हें 800 रुपये वेतन मिलता था. वह बिहार के नरकटियागंज के एक गरीब परिवार से हैं. उन्होंने अपना पहला चुनाव साल 2000 में नरकटियागंज विधानसभा से लड़ा और जीत हासिल की. इसके बाद 2005 में भी चुनाव जीती. साल 2010 में परिसीमन बदला और नरकटियागंज समान्य सीट हो गया. इसके बाद उन्होंने रामनगर सीट से चुनाव लड़ा और तब से वहां की विधायक हैं.

Source : abp news

Advertisment

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: