https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर, जिले के नगर थाना क्षेत्र के जवाहरलाल रोड स्थित हार्डवेयर की एक दुकान में बुधवार की सुबह भीषण आग लग गई। आग की लपट काफी तेज होने के कारण आसपास के लोगों में अफरातफरी की स्थिति बन गई। सूचना पर नगर थाने की पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने की कोशिश की। आग की लपट तेज होने के कारण काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग का कारण स्पष्ट नहीं है। दमकल कर्मियों की मानें तो शार्ट सर्किट से आग लगने की घटना हुई है।

बताया गया कि मनोरंजन हार्डवेयर नामक दुकान बुधवार की सुबह बंद था। इसी क्रम में दुकान के अंदर से आग की चिंगारी निकलने लगी। जिस पर स्थानीय लोग जुटे। मगर देखते ही देखते कुछ ही समय में आग की लपट काफी तेज हो गई। गार्ड व दमकलकर्मियों द्वारा दुकान का दरवाजा तोड़कर आग पर काबू पाया गया। कहा जा रहा कि आग से लाखों का नुकसान हुआ है। मगर दुकानदार के आने के बाद विस्तृत क्षति के बारे में बताया जाएगा।

सरकारी जमीन से हटाया अतिक्रमण

गायघाट, संस : थाना क्षेत्र के पटशर्मा पछियारी टोला में मंगलवार को बिहार सरकार की जमीन से अतिक्रमण हटाया गया। वर्षों से कब्जा किए कर बनाई गईं झोपडिय़ों को जैसे ही जेसीबी मशीन से हटाई जाने लगीं दर्जनों महिलाओं ने विरोध किया। पुलिसकॢमयों को समझाने पर वे शांत हुईं। सरकारी जमीन पर गांव के ही सुंदेश्वर राय, मिथिलेश्वर राय व रामप्रसाद राय वर्षों से झोपड़ी बनाकर भूसा व अन्य सामान रखे थे। सीओ राघवेंद्र कुमार राघवन ने बताया कि कोर्ट के आदेशानुसार उक्त जमीन से अतिक्रमण हटाया गया है। इससे पूर्व कई बार अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी किया गया था।

उधर, सुभाष केशो गांव में करीब तीस वर्षों से सरकारी जमीन पर कब्जा कर किए अतिक्रमणकारियों से उक्त जमीन से खाली कराया। सुभाष केशो गांव निवासी हरिनंदन झा ने सड़क की जमीन पर कब्जा किया था। सीओ ने बताया कि पुलिस की मदद से सड़क की जमीन खाली कराई गई।

इनपुट : जागरण

136 thoughts on “मुजफ्फरपुर मे हार्डवेयर दुकान मे लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *