https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर, पुलिस की विशेष टीम व नगर थाना की पुलिस ने तीन नेपाली सहित आधा दर्जन चरस तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए जाने वालों में नेपाल के सरलाही जिला के लालबंदी थाना के लालबंदी-एक निवासी पवस शर्मा, ललितपुर जिला के ललितपुर के सात्विक खटका, नवलपरासी जिला के माकरचार के संजय विश्वकर्मा, मुजफ्फरपुर जिला के कटरा थाना के पहसौल गांव के वासो कुमार, गौरव कुमार व रूपेश शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। इसके पास से 14 लाख 19 हजार 500 रुपये, दो सोने की चेन, 160 रुपये नेपाली, चार मोबाइल, आधार कार्ड, मेट्रो व ट्रैवल कार्ड एवं डेढ़ किलो चरस बरामद किया गया है।

मोतीहारी में 26 किलो चरस के साथ गिरफ्तार

इस गिरोह में शामिल महाराष्ट्र के कुलार थाना के मलाई विलेज पठानवाड़ी अपवाडा कुलर निवासी उस्मान सफी व चाल आनंदी नगर अपवाडा मलाई इस्ट निवासी विजय वंशी प्रसाद को पूर्वी चंपारण जिला के चकिया टॉल प्लाजा के निकट 26 किलो से अधिक चरस के साथ गिरफ्तार किया है। ये दोनों कार से दिल्ली डिलीवरी देने जा रहे थे। इन तस्करों के तार नेपाल, दिल्ली व महाराष्ट्र से जुड़ा है। इसकी जानकारी मुख्यालय डीसएपी बैजनाथ सिंह ने दी। वे रविवार की शाम नगर थाना में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। मौके पर नगर थानाध्यक्ष ओमप्रकाश भी थे।

ऐसे चढ़ा एसआइटी के हत्थे

मुख्यालय डीएसपी बैजनाथ सिंह ने बताया कि शनिवार को दिन के 11 बजे एसआइटी को गुप्त सूचना मिली कि शहर में चरस तस्करों ने डेरा डाला है। उसमे एक तस्कर पवस शर्मा चरस के सौदागरों को नमूना दिखाने के लिए सरैयागंज टावर के आसपास बाइक से निकला है। इस सूचना के आधार पर सरैयागंज टावर के निकट से एसआइटी ने नगर थाना पुलिस के सहयोग से पवस शर्मा को पकड़ लिया। उसके पास से सौ ग्राम चरस बरामद हुआ। पूछताछ में उसने बताया कि गोला बांध रोड में सुरेंद्र प्रसाद के मकान में बड़ी मात्रा में चरस के साथ उसके कुछ साथी रुके हैं। जब वहां छापेमारी की गई तो उसके पांच अन्य साथी पकड़ में आ गया। इन लोगों ने बताया कि लगभग 20 मिनट पहले उसे दो साथी कार से 25 किलो से अधिक चरस लेकर दिल्ली के लिए निकल गया है। एसआइटी ने दोनों का पीछा किया व इसकी सूचना मोतिहारी पुलिस को दी। इस सूचना के आधार पर दोनों को चकिया टॉल प्लाजा के निकट गिरफ्तार कर लिया गया।

शहर में ट्रांजिट प्वाइंट, कटरा से जुड़े नेपाली तस्करों के तार

नेपाल के चरस तस्करों का तार कटरा क्षेत्र से जुड़ा है। शनिवार को गिरफ्तार किए गए आधा दर्जन चरस तस्करों में तीन कटरा थाना के पहसौल गांव के हैं। शहर के गोलाबांध रोड के सुरेंद्र प्रसाद का मकान को इस गिरोह ने ट्रांजिट प्वाइंट बना रखा था। डीएसपी ने बताया कि पूछताछ में सभी ने इस जनवरी से इस धंधे में जुडऩे की बात बताई है। इसकी जांच की जा रही है कि ये कितने दिनों इस धंधे से जुड़े हैं और अब तक कहां-कहा चरस की सप्लाई की है।

इनपुट : जागरण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *