https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

बिहार में कोरोना का तूफान जारी है, जहां पहले सैकड़ों की संख्या में मरीज मिल रहे थे वही अब रोजाना 300 से 400 की संख्या में मरीज मिल रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से रोजाना दो बार अपडेट आता था वही आज केवल एक अपडेट में 349 नए मरीजों की पहचान हुई है जिससे बिहार में कोरोना संकर्मितो का आंकड़ा बढ़कर 11460 हो गया. वही बिहार में अब तक कोरोना से 88 लोगों की मौत हुई है.

सबसे ज्यादा राजधानी पटना में 12 लोगों की मौत हुई है. दरभंगा, नालंदा, रोहतास और सारण जिले में 5-5 मरीजों की मौत हुई है. इसके आलावा बेगूसराय, पूर्वी चंपारण, समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर 4-4 लोगों ने दम तोड़ा है. भोजपुर, गया, खगड़िया, जहानाबाद, नवादा, सीतामढ़ी और वैशाली में 3-3 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही भागलपुर, किशनगंज, मधुबनी, पश्चिमी चंपारण और सीवान में 2-2 मरीजों की जान कोरोना से गई है. वहीं, अररिया,अरवल, औरंगाबाद, जमुई, कटिहार, मधेपुरा, मुंगेर और शिवहर में 1-1 मरीज की मौत हुई है. राहत की बात ये है की इनमे से अबतक 8211 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने अपने घर लौट चुके हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में 217 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए. फिलहाल डॉक्टरों और स्वस्थ्य कर्मियों ने उन्हें होम क्वारंटीइन में रहने का निर्देश दिया है !

मुजफ्फरपुर मे भी कोरोना का जाल बढ़ता जा रहा है,केवल  पिछले 3 दिनों में 144 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है. बुधवार को 54, गुरुवार को 32 केस सामने आए थे जबकि शुक्रवार को उससे अधिक 58 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। शुक्रवार को मिले पॉजिटिव मरीजों मे 21 डॉक्टर हैं. इसके साथ ही पिछले तीन दिनों में कोरोना संक्रमण की चपेट में आये चिकित्सकों की संख्या बढ़ कर 31 हो गयी है. उधर, तेजी से बढ़ते मामलों के बीच जिला प्रशासन ने शहर के दस अस्पतालों व क्लिनिक में नये मरीजों की भर्ती और ओपीडी सेवा पर रोक लगा दी है ! जिनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, उनमें सदर अस्पताल के दो डॉक्टर और शहर के कई बड़े हॉस्पिटल के डॉक्टर भी शामिल हैं. हालांकि राहत की बात यह है कि करीब 72 फीसदी लोग स्वस्थ्य भी हो चुके हैं. बड़ी संख्या में डॉक्टरों के संक्रमण की चपेट में आने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग उनके संपर्क में आने वाले लोगों और उनसे इलाज कराने वाले मरीजों की खोज-बीन में जुटा है. कोरोना मरीजों को देर रात कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया. संक्रमित चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी होम क्वारेंटिन में रहेंगे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *