https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

दिल्ली-यूपी समेत कई जगहों पर करीब 1 हजार से ज्यादा लोगों का जबरन धर्मांतरण का खुलासा होने के बाद योगी सरकार (UP Govt) अब सख्त हो गई है. सीएम योगी ने सख्त एक्शन लेते हुए जांच एजेंसियों को मामले की पूरी तह तक जाने का निर्देश जारी किया है. सीएम योगी ने जांच एजेंसियों को निर्देश देते हुए कहा है कि जो लोग भी जबरन धर्मांतरण (Forcefully Religion Change) के मामले में संलिप्त हैं उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए.

जबरन धर्म बदलवाने वाले लोगों पर NSA लगाने का भी निर्देश सीएम योगी की तरफ से दिया गया है. अब जबरन धर्मांतरण कराने वालों की प्रॉपर्टी भी यूपी सरकार जब्त करेगी. योगी सरकार (CM Yogi) इस मामले पर काफी सख्ती दिखा रही है. जबरन धर्म बदलवाने को लेकर यूपी में पहले से ही सख्त कानून लागू है.

धर्म परिवर्तन कराने वाले 2 लोग गिरफ्तार

सोमवार को लखनऊ पुलिस ने एक ऐसे रैकेट का भंडाफोड़ किया था जो अवैध तरीके से लोगों का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर उन्हें मुस्लिम धर्म अपनाने पर मजबूर करता है. इस मामले में 2 लोगों को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए उमर गौतम और जहांगीर काजमी दिल्ली के जामिया नगर के रहने वाले हैं.

1 हजार से ज्यादा लोगों का कराया धर्म परिवर्तन

जांच में पता चला है कि ये लोगों का जबरन धर्मांतरण कराते हैं. पकड़ा गया उमर गौतम खुद भी धर्म परिवर्तन कर हिंदू से मुस्लिम बन गया था. अब वह धर्मांतरण अभियान चला रहा है. उमर अपने साथी जहांगीर के साथ मिलकर अब तक एक हजार से ज्यादा लोगों का जबरन धर्म बदलवा चुका है. ये लोग पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI से पैसे लेकर लोगों का धर्मांतरण कराते थे. उन्होंने ये बात खुद स्वीकार की है.

Input : Tv9 bharatvarsh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *