https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

पटना । पटना-गया मुख्य मार्ग पर गौरीचक थाना क्षेत्र में सोहगी मोड़ के समीप रविवार को आक्रोशित लोगों ने मुख्यमंत्री के कारकेड पर पथराव कर दिया। कारकेड में शामिल दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए, जिसमें एक जैमरयुक्त सुरक्षा वाहन था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को हेलीकाप्टर से गया जाएंगे। इसलिए एक दिन पहले कुछ सुरक्षाकर्मी कारकेड लेकर जा रहे थे।

घटना के बाद मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस ने लोगों को खदेड़ दिया। इधर, घटना के बारे में गौरीचक थानाध्यक्ष से लेकर एसएसपी डा. मानवजीत सिंह ढिल्लों तक से संपर्क करने का प्रयास किया गया, पर किसी ने फोन नहीं उठाया। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो पथराव में पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। कुछ लोगों ने घटना का वीडियो बना लिया। पुलिस उसे देखकर आरोपितों की पहचान में जुटी है। लगभग एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है, हालांकि पटना पुलिस ने हमले के संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

जानकारी के अनुसार लोगों के आक्रोश का कारण एक युवक का शव मिलना था। गौरीचक थानांतर्गत सोहगी मोड़ निवासी साधु लाल का बेटा 22 वर्षीय सन्नी कुमार सात अगस्त से लापता था। शनिवार को बेउर थाना क्षेत्र के बेतौरा गांव के एक पईन से उसका शव बरामद किया गया। स्वजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं। स्वजन ने 10 अगस्त को ही थाने में प्राथमिकी कराई थी, लेकिन पुलिस उसे ढूंढ नहीं सकी।

उसका शव मिलते ही लोग आक्रोशित हो गए और सड़क पर आगजनी कर पटना-गया रोड पर वाहनों का आवागमन बाधित कर दिया। करीब एक घंटे से सड़क जाम था, इसी बीच सीएम का कारकेड भी वहां पहुंच गया और जाम से निकलने की कोशिश करने लगा। चार-पांच वाहन किसी तरह निकल भी गए। इससे लोग भड़क गए और पथराव करने लगे। कारकेड का जैमर वाहन और उसके पीछे रही सफारी गाड़ी वहीं रुक गई। इस बीच भीड़ में शामिल असामाजिक तत्वों ने लाठी-डंडे से दोनों वाहनों के शीशे तोड़ डाले।

इनपुट : जागरण

One thought on “मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कारकेड पर पटना में पथराव, काफिले में शामिल 2 गाड़ियों के शीशे तोड़े”
  1. You’re actually a excellent webmaster. The web site loading pace is incredible.
    It sort of feels that you’re doing any distinctive trick.
    Moreover, the contents are masterwork. you’ve done a great job on this matter!
    Similar here: bezpieczne zakupy and also here:
    Dyskont online

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *