0 0
Read Time:3 Minute, 35 Second

National Herald case: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूछताछ के लिए बुलाया है. सोनिया गांधी की पूछताछ को लेकर कांग्रेस पार्टी संसद से सड़क तक हंगामा कर रही है. कांग्रेस के कई बड़े नेता ED के ऑफिस पहुंचे हैं. वहीं सोनियां गांधी ने अपने आवास 10 जनपद से निकलने से पहले मीडिया से कहा कि वो इंदिरा गांधी की बहू हैं और किसी से नहीं डरती.

‘मैं इंदिरा गांधी की बहू हूं, मैं किसी से नहीं डरती’

सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस ने दिल्ली सहित पूरे देश में सत्याग्रह की तैयारी की है. सोनिया के साथ विपक्ष के कई नेताओं के जांच एजेंसी के दफ्तर पहुंचने की खबर थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने ईडी दफ्तर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है. इस बीच अपने आवास 10 जनपद से सोनिया गांधी बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका के साथ ईडी दफ्तर के लिए निकलीं. इस दौरान उन्होंने कहा, ‘मैं इंदिरा गांधी की बहू हूं, मैं किसी से नहीं डरती.’

प्रियंका को साथ रहने की अपील की

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी ने पूछताछ के लिए पहले भी बुलाया था, लेकिन उनकी तबीयत खराब होने के कारण पूछताछ नहीं हो सकी. इसके बाद ईडी ने फिर उन्हें समन भेजा. बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी पहले ही पूछताछ कर चुकी है. आज पूछताछ से पहले सोनिया गांधी ने अपने साथ प्रियंका को रहने की अपनी ED से की थी.

सोनिया गांधी से पूछे जाएंगे ये सवाल

ऐसा बताया जा रहा है कि ईडी ने जो सवाल राहुल गांधी से पूछे थे, लगभग वही सवाल सोनिया गांधी से पूछे जाएंगे. सोनिया गांधी साल 1998 से 2017 तक कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष रही थीं और उसके बाद 2019 में पार्टी की कमान संभाली. यंग इंडिया जिस पर National Herald की 2000 करोड़ से ज्यादा संपत्ति कब्जाने का आरोप है, उसका लोन सोनिया गांधी की अध्यक्षता में माफ किया गया था, जबकि खुद सोनिया गांधी के पास यंग इंडिया कंपनी के 38 प्रतिशत शेयर थे. ED पूछेगी की कैसे उन्होनें यंग इंडिया का लोन माफ किया. यंग इंडिया कंपनी को साल 2010 में बनाया गया था. पत्रकार सुमन दूबे और सैम पित्रोदा ने इस कंपनी को बनाया और उसके बाद 76 प्रतिशत शेयर सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम कर दिए. बाकी के 24 प्रतिशत मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फर्नांडिस के नाम किए गए.

Source : zee news

Advertisment

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: