https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने गुरुवार को ‘जन रसोई’ भोजनालय की शुरुआत की। ‘जन रसोई’ में गौतम गंभीर के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र पूर्वी दिल्ली में जररूतमंद लोगों को सिर्फ एक रुपए में दोपहर का खाना दिया जाएगा। गंभीर ने गांधी नगर में आज पहले भोजनालय की शुरुआत की।

गंभीर ने ‘जन रसोई’ की शुरुआत पर ट्वीट किया कि वादे नहीं, इरादे लाया हूं। गंभीर के इस प्रयास की काफी तारीफ हो रही है। गंभीर ने बुधवार को बताया था कि गणतंत्र दिवस पर अशोक नगर में भी ऐसा ही भोजनालय खोला जाएगा। गंभीर ने कहा कि मेरा हमेशा से मानना रहा है कि जाति, पंथ, धर्म और वित्तीय हालात से परे सभी को स्वस्थ और स्वच्छ भोजन करने का अधिकार है। यह देखकर अफसोस होता है कि बेघर और बेसहारा लोगों को दिन में दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं हो पाती।

गंभीर ने पूर्वी दिल्ली के दस विधानसभा क्षेत्रों में कम से कम एक ‘जन रसोई’ भोजनालय खोलने की योजना बनाई है। सांसद के कार्यालय की ओर से बयान में कहा गया कि देश के सबसे बड़े थोक कपड़ा बाजारों में शुमार गांधी नगर में खोली जाने वाली जन रसोई पूरी तरह आधुनिक होगी, जिसमें जरूरतमंदों को मात्र एक रुपए में भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। बयान के अनुसार इसमें एक समय में 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी लेकिन covid-19 महामारी के चलते केवल 50 लोगों को ही बैठने की अनुमित दी जाएगी। दोपहर के भोजन में चावल, दाल और सब्जी दी जाएगी। बयान में कहा गया कि इस परियोजना का वित्तपोषण गौतम गंभीर फाउंडेशन तथा सांसद के निजी संसाधनों से किया जाएगा और सरकार की मदद नहीं ली जाएगी।

इनपुट : पंजाब केसरी

2 thoughts on “गौतम गंभीर ने शुरू की ‘जन रसोई’ सिर्फ 1 रूपये मे मिलेगा दोपहर का खाना”
  1. Rastreador de celular – Aplicativo de rastreamento oculto que registra localização, SMS, áudio de chamadas, WhatsApp, Facebook, foto, câmera, atividade de internet. Melhor para controle dos pais e monitoramento de funcionários. Rastrear Telefone Celular Grátis – Programa de Monitoramento Online.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *