0 0
Read Time:3 Minute, 35 Second

मुजफ्फरपुर, ऑनलाइन डेस्क। BIG BREAKING,BSEB, Bihar board Matric (10th) result 2021 date and time: सूबे के करीब 17 लाख परीक्षार्थियों को जिसका इंतजार था, वह घड़ी अब आ ही गई है। तात्पर्य यह कि मैट्रिक रिजल्ट 2021 को जारी करने से पहले की सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं। मूल्यांकन और अंक फीड करने के बाद सबसे महत्वपूर्ण काम टाॅपर्स वैरिफिकेशन का था। बोर्ड सूत्रों की मानें तो यह काम भी पूरा कर लिया गया है। अब केवल आधिकारिक रूप से इसकी औचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है। इसके बाद एक दिन पूर्व सूचना देकर परिणाम जारी कर दिया जाएगा। जैसे-जैसे इसका समय करीब आता जा रहा है परीक्षार्थियों की धड़कनें तेजी से बढ़ रही हैं।

दरअसल, होली की छुट्टी खत्म होने के बाद विभिन्न जिला शिक्षा कार्यालयों को सूचना देकर वहां से संभावित स्टेट टॉपर्स को फिजिकल वैरिफिकेशन के लिए पटना बुलाया गया था। इन बच्चों को विगत 30 मार्च को ही बुलाया गया था। वहां की औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद ये सभी अपने-अपने घर वापस लौट आए हैं। इस तरह से मूल्यांकन और परीक्षा परिणाम को जारी करने से पहले का एक महत्वपूर्ण काम पूरा हो गया है। अब केवल परिणाम ही जारी किए जाएंगे। वैसे अभी तक इस बारे में स्पष्ट रूप से जानकारी नहीं मिली है कि इस बार स्टेट के टॉप 5 की सूची जारी होगी या टॉप 10 की। इंटरमीडिए परीक्षा परिणाम 2021 के दौरान टॉप 5 की सूची जारी की गई थी। इस परिणाम को जारी करते समय ही बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने यह संकेत दिया था कि अप्रैल के पहले सप्ताह में परीक्षा परिणाम जारी हो सकता है। इस तरह से भी देखा जाए तो सभी चीजें मिल रही हैं। ऐसे में परीक्षार्थी अपनी नजर बोर्ड की वेबसाइट और टि्वटर पर गड़ाए रखें।

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स को देखें तो वहां पांच अप्रैल यानी सोमवार को परीक्षा परिणाम जारी करने की बात की जा रही है। तिथि जो भी परीक्षार्थी की धड़कनें तेज हो गई हैं। वे परिणाम के बारे में अधिक से अधिक जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। यदि अपेक्षानुसार यह परिणाम जारी हाे जाता है तो कोरोना जैसी विषम स्थिति में यह काम कर दिखाने वाला पहला शिक्षा बोर्ड होने का गौरव बिहार को हासिल हो जाएगा। क्याेंकि हाल में जिस तरह से देश के अन्य भागों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वैसे में सीबीएसई व अन्य बोर्ड को अपनी परीक्षाएं टालनी पड़ सकती हैं।

इनपुट : जागरण

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: