0 0
Read Time:2 Minute, 33 Second

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर की बोचहां विधानसभा सीट के लिये मंगलवार को उपचुनाव हो रहा है. उपचुनाव में 11 बजे तक 24.4 % वोटिंग हुई है. सुबह में मतदान की प्रक्रिया शुरू होने से पहले मतदान केंद्रों पर मॉक पॉल किया गया. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे से लेकर शाम 5 बजे तक इस सीट के लिए मतदान होगा. कड़ी सुरक्षा के बीच मतदाता धूप और गर्मी के बावजूद भी मतदान केंद्रों पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए वोटिंग कर रहे हैं.

मतदान को लेकर बोचहां में मतदाताओं के बीच गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. चाहे महिला हो या युवा या फिर बुजुर्ग, सभी उत्साह के साथ मतदान केंद्रों पर पंक्तिबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. वोटरों का कहना है कि बेहतर नेता का चयन करने का दिन है, ऐसे में इस दिन के महत्व को समझते हुए हम लोग अपने मत का इस्तेमाल करने का इंतजार कर रहे हैं.

बोचहां विधानसभा उपचुनाव एनडीए के लिए प्रतिष्ठा का विषय है क्योंकि ये सीट एनडीए के ही खाते में थी. विधायक के निधन के बाद उपचुनाव हो रहा है. इस उपचुनाव में भी मुख्य मुकाबला आरजेडी के उम्मीदवार अमर पासवान और बीजेपी कैंडिडेट बेबी देवी के बीच है जबकि एनडीए में रहकर बगावत करने के बाद मंत्री की कुर्सी गंवाने वाले मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी कैंडिडेट गीता कुमारी भी इस मुकाबले को त्रिकोणीय बना रही है.

माना जा रहा है कि चुनाव वही जीतेगा जो युवाओं और महिलाओं के बीच अपनी स्थिति मजबूत बना पाएगा. बोचहां उपचुनाव के लिए सभी दलों की अहमियत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी और एनडीए के नेताओं ने अपनी पूरी ताकत लगा रखी थी.

Source : News18

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: