मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में रामनवमी के अवसर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा मस्जिदों पर जबर्दस्ती भगवा झंडा फहराने का मामला सामने आया है. घटना जिले के कथैया और बरुराज थाना क्षेत्र के असवारी बंजरिया और मोहम्मदपुर की है, जहां धर्म की आड़ में पर्व के अवसर पर कुछ लोगों द्वारा सामाजिक शांति भंग करने की कोशिश की गई है. बदमाशों द्वारा की गई इस करतूत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई में जुटी

इधर, इस तरह का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई में जुटी गई. मिली जानकारी अनुसार रविवार को रामनवमी जुलूस के दौरान जिले के कथैया थाना क्षेत्र के असवारी बंजरिया पंचायत और बरुराज थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर पंचायत में कुछ असामाजिक तत्वों ने मस्जिद पर भगवा झंडा लगा दिया था.

हालांकि, मामले की नजाकत को देखते हुए पहले झंडा हटाया गया और फिर पूरे मामले की जांच शुरू की गई. घटना की पुष्टि करते हुए एसपी जयंत कांत ने बताया कि जिले में दो जगह एक तरह की घटना घटी है. दोनों ही मामले में पुलिस द्वारा एफआईआर की गई है. पारू में आरोपियों को चिन्हित किया जा चुका है. आगे की कार्रवाई की जा रही है. दोषियों के खिलाफ निश्चित रूप से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि पुलिस की सतर्कता से ही कोई बड़ी घटना नहीं हुई.

ध्यान देने वाली बात है कि सोशल मीडिया पर मुजफ्फरपुर जिले के दो जगहों का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा था, जिसमें कुछ असामाजिक तत्व मस्जिद पर भगवा झंडा लगाते दिख रहे थे.

Source : abp news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *