बिहार में इफ्तार पार्टी (Iftar party) की सियासत चरम पर है. तेजस्वी यादव की इफ्तार पार्टी के बाद अब जेडीयू 28 अप्रैल को दावत-ए-इफ्तार का आयोजन कर रही है. आरजेडी ने जिस तरह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को न्योता भेजा था अब बदले में जेडीयू की ओर से भी आरजेडी के लोगों को निमंत्रण भेजा गया है. जेडीयू ने इफ्तार पार्टी में लालू प्रसाद, राबड़ी देवी तेजस्वी यादव को निमंत्रन भेजा है. इसके साथ ही जेडीयू ने नीतीश चाचा के साथ खेला होने का दावा करने वाले तेजप्रताप यादव को भी आमंत्रित किया है.

जेडीयू की इफ्तार पार्टी में लालू प्रसाद के आने की भी चर्चा है हालांकि इसकी संभावना बहुत कम है. लालू प्रसाद जमानत मिलने के बाद अभी जेल की निगरानी से बाहर नहीं निकले हैं.

सलीम परवेज की तरफ से न्योता

इफ्तार पार्टी में जेडीयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सलीम परवेज की तरफ से न्योता भेजा जा रहा है. सलीम परवेज ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार की जानकारी में लालू राबड़ी, तेजस्वी को इफ्तार में न्योता दिया गया है. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा है कि दावत-ए-इफ्तार में अगर लालू प्रसाद आ जाते हैं तो चार चांद लग जाए.

चिराग मुकेश सहनी पर नजर

आरजेडी नेता और लालू परिवार के साथ दूसरे दलों के नेता को भी आमंत्रित किया गया है. इसके साथ ही कई और लोगों को न्योता भेजा जा रहा है. मुकेश सहनी और चिराग पासवान को अबतक न्योता नहीं गया है. अगर उन्हें आंमत्रित किया जाता है तो क्या वह इफ्तार पार्टी में शिरकत करते हैं इसपर सबकी नजर रहेगी. इसके साथ ही क्या तेजस्वी यादव भी जेडीयू के बुलावे पर जाते हैं इसपर भी सबकी नजर टिकी हुई है.

एक सप्ताह में दूसरी मुलाकात

अगर जेडीयू के इफ्तार पार्टी में नीतीश कुमार पहुंचते हैं तो एक सप्ताह के अंदर यह उनकी दूसरी मुलाकात होगी. इससे पहले नीतीश कुमार तेजस्वी यादव की इफ्तार पार्टी में पैदल ही पहुंच गए थे, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बिहार दौरे से एक दिन पहले नीतीश कुमार का आरजेडी के किसी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद बिहार की राजनीति में चर्चा तेज हो गई थी

तेजप्रताप को भी न्योता

जेडीयू ने दावत-ए-इफ्तार में तेजप्रताप यादव को भी आमंत्रित किया है. नीतीश कुमार जब आरजेडी की इफ्तार पार्टी में पहुंचे थे तब तेजप्रताप यादव उनके पास बैठे थे. इफ्तार पार्टी के बाद तेजप्रताप यादव ने दावा किया था कि बिहार में खेला होगा. नीतीश कुमार से सियासी बातचीत शुरू हो गया है. दोनों पार्टी के बीच सीक्रेट डील हो रहा है. जल्द ही बिहार में तेजस्वी यादव की सरकार बनने वाली है.

Source : Tv9 bharatvarsh

One thought on “तेजस्वी के बाद जेडीयू की इफ्तार पार्टी, लालू, राबड़ी, तेजस्वी और तेज प्रताप को भी निमंत्रण”
  1. You’re in point of fact a just right webmaster. This website loading velocity
    is incredible. It kind of feels that you are doing any unique trick.

    Furthermore, the contents are masterwork.
    you have performed a fantastic job on this topic! Similar here: bezpieczne zakupy and also
    here: Sklep online

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *