https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

रामदयालु नगर स्थित मलंग स्थान के समीप एनएच 57 पर बुधवार की देर रात बिहार राज्य पथ परिवहन निगम (बीएसआरटीसी) की अंडरटेकिंग बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई। बस में 20 यात्री सवार थे। इनमें छह गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में दो उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले हैं।

सदर पुलिस ने सभी को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया, जहां गुरुवार की सुबह प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया। पुलिस ने बस जब्त कर ली है। चालक की डिटेल बीएसआरटीसी से मांगी है। इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बुलंदशहर के यात्री रविंद्र कुमार व प्रेमचंद ने बताया कि बस देर रात दो बजकर 10 मिनट पर इमलीचट्टी स्थित सरकारी बस स्टैंड से पटना के लिए खुली थी। तेज बारिश हो रही थी। रामदयालु नगर में अचानक बस डिवाइडर पर चढ़ गई और पलट गई।

यात्रियों ने आशंका जतायी कि बस चालक को झपकी आ गई होगी, जिससे हादसा हुआ। इसकी सूचना पर सदर थाने की पेट्रोलिंग पुलिस मौके पर पहुंची। बस के चालक, खलासी और कंडक्टर हादसे के बाद फरार हो गए। हादसे के बाद अन्य यात्री निजी बस से पटना के लिए रवाना हुए।

मुजफ्फरपुर-हाजीपुर लेन रहा तीन घंटे तक जाम

हादसे से मुजफ्फरपुर-हाजीपुर लेन पर रात ढाई बजे से सुबह साढ़े पांच बजे तक जाम रहा। दूसरी लेन से अप और डाउन का परिचालन कराया गया। क्रेन की मदद से दुर्घटनाग्रस्त बस को हटाया गया। सुबह करीब साढ़े पांच बजे के बाद लेन चालू हो सकी।

एनएच पर काफी दूर तक पसरा डीजल

हादसे के बाद एनएच व इसके किनारे काफी दूर तक बस की तेल टंकी से डीजल गिरकर फैल गया। इससे काफी फिसलन हो गई। स्थानीय लोग दूसरे वाहनों के चालक को आराम से निकलने की सलाह देते रहे। इस कारण दूसरे वाहनों के आवागमन की रफ्तार धीमी रही।

क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा, बारिश की वजह से डिवाइडर नहीं दिखा

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक अशीष कुमार ने बताया कि रात में काफी बारिश हो रही थी। रामदयालु नगर में सड़क निर्माण भी हो रहा है। सड़क निर्माण व अत्यधिक बारिश की वजह से चालक को डिवाइडर नहीं दिखा। इस वजह से हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि चालक व अन्य स्टाफ की जानकारी पुलिस को उपलब्ध कराई जा रही है। एमवीआई रंजीत कुमार ने भी बस हादसे की जांच की। उन्होंने बताया कि वे अपनी रिपोर्ट डीटीओ को जल्द सौंपेंगे।

Input : live hindustan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *