मुजफ्फरपुर: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाज सुधार अभियान के क्रम में बाल विवाह रोकने का अभियान चल रहा है. महिला सशक्तिकरण विभाग की ओर से इस अभियान की निगरानी के तहत मुजफ्फरपुर में अबतक जिला के पूर्वी अनुमंडल क्षेत्र में 10 बच्चों को बाल विवाह के बंधन में बंधने बचाया गया है.

एसडीएम पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने बताया की यह अभियान आगे भी जारी रहेगा. मुजफ्फरपुर में बाल विवाह कानून को और भी बेहतर तरीके से लागू किया जाएगा और कम उम्र के बच्चे और बच्चियों को इससे बचाने के लिए अभियान जारी रहेगा.

इसी क्रम में कई जगहों से मिले सूचना के आधार पर एसडीएम पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने मौके पर पहुंच लर 10 बाल विवाह को भी रूकवाया. ताजा मामला जिला के मुसहरी थाना क्षेत्र का बताया गया है जहां एक बच्ची को बाल विवाह के बंधन में बंधने से रूकवाया गया.उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में बाल विवाह पर रोक लगाया जायेगा और युद्ध स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है.

SDM पूर्वी ने बताया की पूर्वी अनुमंडल क्षेत्र के अंतर्गत कई थाना क्षेत्र में जारी इस अभियान में आने वाले सभी बीडीओ और अन्य पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि वो भी अपनी क्षेत्र से जानकारी इकठ्ठा कर करवाई करें.

Source : Zee news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *