0 0
Read Time:2 Minute, 28 Second

पटनाः एक तरफ देश में लाउडस्पीकर को लेकर बवाल मचा है तो दूसरी ओर बिहार की राजधानी पटना से इसको लेकर अलग संदेश दिया जा रहा है. पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर और उसके करीब 50 मीटर की दूरी पर स्थित मस्जिद की ओर से सांप्रदायिक सद्भाव का मिसाल पेश किया जा रहा है. यहां अजान के दौरान मंदिर अपने लाउडस्पीकरों को बंद कर देता है तो वहीं मस्जिद भी उसी तरह मंदिर के भक्तों के प्रति सम्मान का ख्याल रखती है.

पटना मस्जिद के चेयरमैन फैजल इमाम ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि मंदिर सम्मान के तौर पर अजान के दौरान लाउडस्पीकर बंद कर देता है. आगे कहा कि रामनवमी पर मंदिर में आने वाले भक्तों को शरबत ऑफर किया गया था क्योंकि वे मस्जिद के सामने कतार में थे. मंदिर में लाउडस्पीकर पूरे दिन भजन-कीर्तन बजाते हैं लेकिन सम्मान के प्रतीक के रूप में अजान के समय बंद कर दिया जाता है. यह एकता की भावना है.

हम भाईचारा बनाए रखते हैं : किशोर कुणाल

महावीर मंदिर के चेयरमैन किशोर कुणाल ने एएनआई को बताया कि वे अक्सर एक-दूसरे की मदद करते हैं और भाईचारा बनाए रखते हैं. ना तो हमें अजान से कोई समस्या है और ना ही उन्हें (मस्जिद) भजन-कीर्तन से कोई समस्या है. हम अपने बीच भाईचारा बनाए रखते हैं.

लाउस्पीकर को लेकर मचा है बवाल

बता दें कि देश में लाउडस्पीकर को लेकर बवाल मचा है. बिहार में भी इसपर राजनीति जारी है. हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यह कह चुके हैं कि उनकी सरकार कभी भी ऐसी राजनीति में शामिल नहीं होगी या किसी भी धर्म में हस्तक्षेप नहीं करेगी.

Source : abp news

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: