0 0
Read Time:2 Minute, 45 Second

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से एक अनोखा मामला सामने आया हैं, दरअसल मुजफ्फरपुर के सकरा थाना क्षेत्र में एक आंगनबाड़ी केंद्र विवादों में फंस गया है. पहले तो केंद्र की सेविका सइदा बानो ने आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 257 के सरकारी भवन को छोड़ एक निजी जगह पर केंद्र चला रही हैं, वहीं अब केंद्र का नाम भी कागज पर बदल दिया गया है. केंद्र रामनगर में हैं, लेकिन, पेपर रिकॉर्ड में रामनगर की जगह मुस्लिम टोला लिखा जा रहा है.

इधर आंगनबाड़ी केंद्र के जगह का नाम बदलने से स्थानीय लोग काफी गुस्से में हैं, और सबने सेविका और स्थानीय वार्ड सदस्य को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है. स्थानीय लोगो का कहना है सेविका मनमानी करके केंद्र को अपने स्वार्थ के लिए निजी जगह पर ले गई हैं, वहीं वार्ड सदस्य ने इसके नाम के साथ छेड़छाड़ करके पेपर रिकॉर्ड में रामनगर को मुस्लिम टोला लिखवा दिया हैं.

पक्का मकान छोड़कर झोपड़ी में चलाया जा रहा केंद्र

बता दें, जिस जगह पर केंद्र चलाया जा रहा हैं, वहां की तस्वीर देखकर आश्चर्य होता हैं. क्योंकि एक तरफ सरकारी पक्का मकान छोड़कर दूसरे तरफ झोपड़ी में ये केंद्र चलाया जा रहा हैं. केंद्र की निजी जमीन की मालिक का कहना हैं कि यहां बीते कई महीनों से केंद्र चलाया जा रहा हैं, इसका किराया भी दिया जाता है. हालांकि, ऐसे में स्थिति में आप समझ सकते हैं स्थानीय बच्चों को कितनी परेशानी का सामना करना पड़ता होगा. यही वझा है कि इस तरह से केंद्र बदले जाने से लोग काफी नाराज हैं.

क्या कहती हैं सेविका?

वहीं मामले को लेकर केंद्र की सेविका सईदा बानो ने बताया कि उन्हें स्कूल कैम्पस में बने इस केंद्र में काफ़ी परेशानी हो रही थी, स्कूल का बॉउंड्री के गेट का दरवाजा बंद रहता था, जिससे उन्हें दिक्क़त होती थी. साथ ही पानी की भी समस्या थी, जिसके बाद उसने किराये पर निजी जगह लेकर केंद्र चलाना शुरू कर दिया.

Source : News18

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: