नीतीश सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों की कसी नकेल, कोरोना इलाज का फीस किया तय

0 1
Read Time:3 Minute, 15 Second

बिहार की नीतीश सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वायरस के इलाज़ के लिए फीस का निर्धारण कर दिया है. स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सभी जिलों के डीएम को सरकार का आदेश दिया गया है.  सरकार ने राज्यों के अलग-अलग शहरों और जिलों को 3 कैटेगरी में बांटा है. इन तीनों कैटेगरी में कोरोना वायरस के लिए अलग-अलग दर निर्धारित की गई है. राजधानी को कैटेगरी (A) में रखा गया है जबकि (B) कैटेगरी में भागलपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, गया और पूर्णिया को रखा गया है. बाकी अन्य जिले (C) केटेगरी में रखे गए हैं !

नीतीश सरकार ने यह तय किया है कि कोरोना मरीजों का पटना में इलाज कराने के लिए एनएबीएच की तरफ से मान्यता प्राप्त निजी अस्पतालों मे आइसोलेशन वार्ड में रखे गए मरीजों को को 10000 रुपये तक का फीस प्राइवेट अस्पतालों को देना होगा. जिसमें 1200 रुपए के पी पी किट का शुल्क भी जुड़ा हुआ है. वही जो अस्पताल एनएबीएस से मान्यता प्राप्त नहीं होंगे, वहां आइसोलेशन बेड के लिए 8000 की फीस देनी होगी. आईसीयू विथाउट वेंटिलेटर की सुविधा के लिए एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पतालों में 15000 रुपये जबकि नॉन-एनएबीएच अस्पतालों में 13000 रुपये देने होंगे. आईसीयू में वेंटीलेटर की सुविधा के साथ इलाज के लिए एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पतालों में 18000 और नॉन एनएबीएच वालों में 15000 रुपये फीस के तौर पर देने होंगे.

राज्य सरकार ने कैटेगरी वाले जिलों या शहरों के लिए भी शुल्क का निर्धारण किया है. इनमें आइसोलेशन बेड के लिए 8000 रुपये बिना वेंटीलेटर के आईसीयू में इलाज के लिए 12000 रुपये और आईसीयू के साथ वेंटिलेटर की सुविधा में इलाज के लिए 14400 रुपये का फीस निर्धारित किया गया है. वही कैटेगरी ए और बी को छोड़कर सी श्रेणी में आने वाले अन्य जिलों और शहरों में कोविड-19 इलाज के लिए आइसोलेशन बेड की सुविधा पर 6000 रुपये, आईसीयू की सुविधा पर 9000 रुपये और आईसीयू में वेंटिलेटर की सुविधा पर 10800 रुपये फीस देना होगा. फीस निर्धारित होने से उम्मीद है की अब प्राइवेट अस्पताल पब्लिक से ज्यादा चार्ज नहीं कर पाएंगे, और पब्लिक को इससे काफ़ी राहत मिलेगी.

Happy
Happy
50 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
50 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
40%
4 Star
20%
3 Star
20%
2 Star
0%
1 Star
20%

96 thoughts on “नीतीश सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों की कसी नकेल, कोरोना इलाज का फीस किया तय

  1. Undeniably believe that which you stated. Your favorite justification seemed to be
    on the net the easiest thing to be aware of. I
    say to you, I definitely get annoyed while people think about worries that they
    just don’t know about. You managed to hit the nail upon the top
    and defined out the whole thing without having side-effects , people could take
    a signal. Will probably be back to get more. Thanks https://buszcentrum.com/deltasone.htm

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: