0 0
Read Time:4 Minute, 38 Second

Udaipur News: राजस्थान के उदयपुर में दुकान में घुसकर टेलर कन्हैयालाल की गला रेतकर बर्बर तरीके से हत्या कर दी गई. कन्हैयालाल के 8 साल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया में पोस्ट डाल दी थी. इसके बाद रियाज और गोस मोहम्मद नाम के दो आरोपियों ने कन्हैयालाल की दुकान में घुसकर हत्या कर दी. दिल दहला देने वाली इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई है. पूरे राजस्थान में धारा 144 लगा दी गई है. इंटरनेट बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

घटना से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया में शेयर करने को लेकर पुलिस अधिकारियों ने कार्रवाई करने की बात कही है. इस वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपी उदयपुर में ही रहते हैं. जानकारी के अनुसार, उदयपुर में टेलर कन्‍हैया लाल की हत्‍या का एक आरोपी मोहम्‍मद रियाज अंसारी भीलवाड़ा जिले के आसींद का रहने वाला है. उसके पिता जब्‍बार मोहम्‍मद लुहार की 2001 में मौत हो गई थी.

इसके बाद रियाज अंसारी की उदयपुर में शादी हो गई. शादी के बाद 21 साल से वह उदयपुर में ही रह रहा था. हत्‍या के आरोपी मोहम्‍मद रियाज अंसारी के 3 भाई अभी आसींद में और 3 भाई अजमेर जिले के विजयनगर में रहते हैं. रियाज अंसारी का भीलवाड़ा से कनेक्‍शन होने की जानकारी मिलने के बाद आसींद और अजमेर में सतर्कता बढ़ा दी गई है.

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हत्या के आरोपी रियाज मोहम्मद ने 17 तारीख को ही वीडियो बनाया था और दावा किया था कि वह सिर कलम करने के बाद वीडियो शेयर करेगा. रियाज के अलावा दूसरा आरोपी गोस मोहम्मद है. गोस मोहम्मद उदयपुर के खांजीपीर इलाके का रहने वाला है. राजस्थान में इस हत्या की वारदात के बाद हालात तनावपूर्ण हो गए हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों को राजसमंद जिले के भीमा इलाके से गिरफ्तार कर लिया है.

इस घटना को लेकर जोधपुर संभाग में भी इंटरनेट बंद कर दिया गया है. इस घटना की जांच के लिए एनआईए की टीम उदयपुर भेजी गई है. राज्य सरकार ने सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं. पूरे राजस्थान में धारा 144 लागू कर दी गई है. कोटा के संभागीय आयुक्त दीपक नंदी ने चारों जिलों कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़ में इंटरनेट बंद करने के आदेश दिए हैं. जयपुर के संभागीय आयुक्त ने दौसा में नेटबंदी के आदेश जारी किए हैं. आगामी 24 घंटे तक दौसा सहित पूरे संभाग में इंटरनेट बंद रहेगा.

जमीयत उलमा-ए-हिंद ने की घटना की निंदा

अजमेर से ख्वाजा साहब की दरगाह के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन अली ने देशवासियों से शांति की अपील की है. वहीं घटना को लेकर जमीयत उलमा-ए-हिंद के महासचिव मौलाना हकीमुद्दीन कासमी ने उदयपुर में नृशंस हत्या की घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा कि जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया है, उसे किसी भी तरह से जायज नहीं ठहराया जा सकता. यह देश के कानून और हमारे धर्म के खिलाफ है. हमारे देश में कानून की व्यवस्था है, किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है. मौलाना हकीमुद्दीन कासमी ने देश के सभी नागरिकों से अपनी भावनाओं पर संयम रखने और देश में शांति बनाए रखने की अपील की.

इनपुट : आज तक

Advertisment

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: