0 0
Read Time:7 Minute, 10 Second

Udaipur Tailor Murder Case: राजस्थान में उदयपुर शहर के धनमंडी थाना क्षेत्र के मालदास स्ट्रीट पर मंगलवार को दिनदहाड़े दो जेहादियों ने एक टेलर कन्हैयालाल साहू (Kanhaiyalal Sahu) की गला काटकर हत्या कर दी. मृतक का कसूर केवल इतना था कि उसके 8 साल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था. इससे कट्टरपंथी नाराज थे और उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे. मंगलवार को दोनों कट्टरपंथी टेलर की दुकान पर पहुंचे और फिर पीछे से वार करके उसकी तेज धार तलवारों से उसकी हत्या कर दी.

खून से लाल हो गई दुकान

दिल दहला देने वाली इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. आरोपियों ने टेलर (Kanhaiyalal Sahu) को वहशी तरीके से मारने का वीडियो भी बनाया और उसे बाद में सोशल मीडिया पर शेयर किया. टेलर को मारने के बाद दोनों आरोपी आराम से वहां से निकलकर अपने घर पहुंच गए और वहां पर दूसरा वीडियो बनाया, जिसमें सर तन से जुदा का नारा दोहराते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को भी ऐसे ही मारने की धमकी दी. उधर हत्या के बाद काफी देर तक टेलर का शव दुकान में पड़ा रहा. उसके खून से पूरी दुकान लाल हो चुकी थी.

उदयपुर पहुंचे 600 पुलिसकर्मी

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को उठवाकर मॉर्चुरी भिजवाया. बाद में दोनों आरोपी एक बाइक पर भागने के दौरान पकड़ लिए गए. इस वहशी हत्याकांड के बाद से उदयपुर (Udaipur) समेत राजस्थान के कई हिस्सों में तनाव पसर गया है. हालात को काबू में करने के लिए सीएम अशोक गहलोत के आदेश पर जयपुर से 600 पुलिसकर्मी उदयपुर रवाना किए गए हैं. इसके साथ ही जिले में इंटरनेट बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं.

शहर में तनाव और गुस्से का माहौल

उदयपुर (Udaipur) में इस्लाम और जिहाद के नाम पर हुई इस हिंदू टेलर की हत्या से लोगों में गहलोत सरकार के प्रति जबरदस्त नाराजगी और गुस्सा बढ़ गया है. लोगों का कहना है कि हत्यारों को फांसी दी जानी चाहिए ताकि ऐसी हरकत दोबारा न हो सके. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने हत्या के विरोध में मालदास गली इलाके में दुकानें बंद कर दीं.

दोनों आरोपी पकड़े गए

पुलिस के मुताबिक हत्या के मामले में दोनों आरोपी पकड़ लिए गए हैं. इनमें एक का नाम रियाज मोहम्मद है, वह भीलवाड़ा के आसिंद इलाके का रहने वाला है और पिछले 10 साल से उदयपुर (Udaipur) में रह रहा है. वहीं दूसरे आरोपी की पहचान गौस मोहम्मद के रूप में हुई है. वह उदयपुर के खानजीपार इलाका के रहने वाला है.

इस मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर प्रदेश के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि वे उदयपुर में एक युवक की जघन्य हत्या की निंदा करते हैं. घटना में शामिल सभी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बीजेपी ने गहलोत सरकार पर बोला हमला

वहीं बीजेपी ने पैगंबर विवाद में हिंदू टेलर की गला काटकर हत्या के बाद कांग्रेस पर हमला बोल दिया है. बीजेपी नेता और सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने ट्वीट कर कहा कि उदयपुर में हुई इस कायराना घटना के लिए गहलोत सरकार जिम्मेदार है क्योंकि इस सरकार ने करौली दंगों के मुख्य दंगाइयों को खुले में छोड़ दिया. टोंक में मौलाना ने हिंदुओं की गर्दन काटने की धमकी दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. यह हत्यारा भी वीडियो बनाकर नरसंहार की धमकी देता रहा, लेकिन सरकार खामोश रही.

राजस्थान की पूर्व सीएम और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर कहा कि दिनदहाड़े एक मासूम युवक की निर्मम हत्या ने यह स्पष्ट कर दिया है कि राज्य सरकार के इशारे पर अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और सांप्रदायिक उन्माद और हिंसा की स्थिति पैदा हो गई है. अपराधी इतने मुखर हैं कि उन्होंने प्रधानमंत्री के बारे में हिंसक बयानबाजी की है. घटना में शामिल सभी दोषियों को तत्काल गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. घटना के पीछे के लोगों को भी उजागर कर गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

ऐसे समझें उदयपुर टेलर मर्डर केस

पैगंबर विवाद मामले में उदयपुर (Udaipur) के टेलर कन्हैयालाल साहू के 8 साल के बेटे ने 10 दिन पहले यानी 18 जून को नूपुर शर्मा के फेवर में कमेंट कर दिया था. 18 जून को ही कन्हैयालाल के मोबाइल पर व्हाट्सएप स्टेटस डाल दिया गया था. ये पोस्ट डालने के बाद से ही उन्हें धमकियां मिल रही थीं. मंगलवार 28 जून को शाम करीब 3:30 बजे दो आरोपी कन्हैयालाल की दुकान पर आए और पहले बातचीत करने लगे. उन्होंने कन्हैयालाल से कहा कि कपड़े सिलवाने हैं.

एक आरोपी का नाप लेते हुए कन्हैयालाल जैसे ही पीछे पलटे तोआरोपी ने छिपाकर लाई गई तलवार से उन पर हमला कर दिया. इस हमले से वह नीचे गिर गए. इसके बाद आरोपी ने उन पर कई वार किए और गर्दन काट दी. इस घटना के दौरान दूसरा आरोपी वीडियो बनाकर घटना को शूट करता रहा. मर्डर के बाद दोनों आरोपी वहां से निकल गए. कन्हैयालाल के मर्डर से गुस्साए लोगों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया. फिलहाल शहर में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है.

Source : Zee news

Advertisment

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: