https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर : बिहार में एक बार फिर अब कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं, ऐसे में मुजफ्फरपुर में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए रेलवे स्टेशन पर आठ जांच टीमें तैनात की गई हैं. ये टीमें बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच कर रही है.

24X7 काम कर रही टीम
गौरतलब है कि डीएम के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से आठ टीमें तैनात की गई हैं, जो दो शिफ्ट में 24X7 काम कर रही है. आदेश के बाद से रेलवे स्टेशन के बाहर सभी राज्यों से आने वाले यात्रियों की लगातार जांच की जा रही है.

600 यात्रियों का टेस्ट
वहीं, स्टेशन पर औचक निरीक्षण करने पहुंचे कोविड-19 के पदाधिकारी ने बताया कि डीएम और सीएस के निर्देश पर जीआरपी के सहयोग से सभी आने वाले यात्रियों का टेस्ट कराया जा रहा है. करीब 600 यात्रियों की जांच की जा चुकी है, जिन सैंपल की जांच हुई हैं, उनमें कोई पॉजिटिव केस नहीं मिला है.

प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
इधर, सिविल सर्जन विनय शर्मा ने बताया कि बिहार से बाहर अन्य राज्यों में कोरोना के केस देखे जा रहे हैं, इसलिए संभावित आशंका को देखते हुए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट है.

सामंजस्य बिठाकर काम जारी
रेलवे स्टेशन पर तैनात टीमों को उनके काम में जीआरपी भी पूरी मदद कर रही है. दोनों टीमें जीआरपी के सहयोग से जांच पड़ताल कर रही है. इसको लेकर डीएम ने रेलवे अधिकारियों से बात की, जिसके बाद आपस में सामंजस्य बिठाकर काम किया जा रहा है.

(इनपुट-मनोज जी न्यूज़)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *