0 0
Read Time:2 Minute, 24 Second

पटना. बिहार सरकार ने निर्णय किया है कि बिहार में गरीबों को बसाने के लिए मोदीनगर और नीतीश नगर बनवाया जाएगा. बिहार के अलग-अलग जिलों में विस्थापितों को मोदीनगर और नीतीश नगर में आवास के लिए जमीन देकर उन्हें बसाया जाएगा. इसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राशि दी जाएगी और उन्हें जमीन का आवंटन कर घर बनवाया जाएगा.

सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर मोदीनगर और सीएम नीतीश कुमार के नाम पर नीतीश नगर बसाने का निर्णय किया है. भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि मैंने अपने विभाग की समीक्षा की. कटिहार, पूर्णिया, सहरसा, जमुई और मुजफ्फरपुर में पर्चा बांटना शुरू किया. लोगों को वह पर्चा बांटा गया जो पर्चा पहले से बना कर रखा गया था.

उन्होंने बताया कि जहां से लोगों को विस्थापित करना है वैसे लोगों को बसाने का हमने प्रयास किया है. इसके लिए बांका जिले के रजौन प्रखंड में 8 एकड़ भूमि पहचानी गई है. मैं अपने अधिकारियों को बता कर आया हूं कि उस भूमि में पहले सड़क निकाली जाए, बिजली के पोल लगाए जाएं. बच्चों के लिए प्ले ग्राउंड की व्यवस्था की जाए.

मंत्री ने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जमीन का आवंटन वहां कैंप लगाकर करें. सबको उनकी चौहद्दी बता दें. ताकि आपस में कोई झगड़ा न करे. आपस में ठीक तरीके से रहें. भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री राम सूरत राय ने कहा कि हर जिले में दो नगर बनेंगे, एक नीतीश नगर और एक मोदीनगर. दरअसल दोनों मेरे आदर्श नेता हैं, इसलिए मैं अपने दोनों नेता के नाम पर नगर बसा रहा हूं. बरसात के बाद बांका जिले में यह नगर शुरू होने भी जा रहा है.

Source : News18

Advertisment

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: