0 0
Read Time:2 Minute, 50 Second

बिहार के जिन थानों में पिछले दो दिनों में किसी अपराधी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, उनसे शोकॉज किया जायेगा. इसका कारण पूछा जायेगा कि आखिर किस कारण से इनके थाना क्षेत्र में किसी अपराधी की गिरफ्तारी नहीं हुई. मंगलवार को विधि-व्यवस्था की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में डीजीपी एसके सिंघल ने सभी रेंज के आइजी एवं डीआइजी समेत तमाम एसपी को निर्देश दिया.

जूनियर पदाधिकारियों के साथ करें अच्छा व्यवहार

पुलिस मुख्यालय सरदार पटेल भवन में आयोजित इस बैठक में सभी आला पुलिस अधिकारियों के अलावा जिला एवं रेंज स्तरीय अधिकारी ऑनलाइन माध्यम से जुड़े हुए थे. डीजीपी ने सभी वरीय अधिकारियों से कहा कि मानवीय पक्ष को ध्यान में रखते हुए अपने जूनियर पदाधिकारियों के साथ अच्छा व्यवहार करें.

डायल 112 शुरू करने के लिए व्यापक स्तर पर करें पहल

पुलिस महकमा में उपलब्ध मानव संसाधन को प्रेरित करते हुए टीमवर्क के तौर पर काम करें. ताकि यह प्रभावी तरीके से काम कर सके. जिन जिलों में गिरफ्तारी कम हुई है, उन्हें इसे जल्द बढाने औऱ स्थिति को जल्द बेहतर बनाने का निर्देश दिया डीजीपी ने राज्य में जल्द डायल 112 को शुरू करने के लिए व्यापक स्तर पर पहल करने को कहा. अपेक्षित परिणाम के लिए राज्य स्तर पर समेकित और संगठित प्रयास करने की जरूरत है.

जमादार और दारोगा होंगे संविदा पर बहाल

जिलों में लंबित मामलों और इनके निपटारे के लिए गहन समीक्षा करने का निर्देश सभी अधिकारियों को दिया. अनुसंधानकर्ताओं की कमी को दूर करने के लिए सेवानिवृत्त जमादार और दारोगा को संविदा पर बहाल करने को कहा. इस मौके पर एडीजी (मुख्यालय) जितेंद्र सिंह गंगवार ने सभी जिलों को अपराधियों की गिरफ्तारी जल्द तेज करने करने को कहा. एडीजी (सीआइडी) जितेंद्र कुमार ने सभी डीआइजी और आइजी को अपराध से जुड़े आंकड़ों को अपलोड करने औऱ इनकी मॉनीटरिंग करने को कहा.

इनपुट : प्रभात खबर

Advertisment

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: