मुंबई : भिवंडी मे 3 मंजिला ईमारत गिरी, 8 लोगो की मौत, कई लोगो के फसे होने की आशंका

0 0
Read Time:2 Minute, 22 Second

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से बड़े हादसे की खबर है. मुंबई से सटे भिवंडी में तीन मंजिला इमारत (Bhiwandi Building Collapses) गिर गई है. हादसा सोमवार सुबह हुआ. मलबे में 35 से 40 लोग फंसे थे. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई. अभी तक की जानकारी के मुताबिक, स्थानीय लोगों की मदद से कम से कम 20 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. में दबे बाकी 25 लोगों के लिए (Rescue Operation) चलाया जा रहा है. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत की खबर है.

थाणे नगर निगम के पीआरओ ने बताया कि हादसा सुबह 3 बजकर 20 मिनट पर भिवंडी के पटेल कंपाउंड में हुआ. उस दौरान इमारत के लोग गहरी नींद में थे. अभी तक मलबे से 8 लोगों के शव निकाले गए हैं. मरने वाली की पहचान की जा रही है. बाकी लोगों की तलाश जारी है.

थाणे नगर निगम के पीआरओ के मुताबिक, 1984 में बने जिलानी अपार्टमेंट, मकान नंबर 69 नामक इमारत का आधा हिस्सा देर रात ढह गया. ये इमारत डेंजर लिस्ट में थी. इसे खाली करने के लिए नोटिस भी जारी किया गया था. नोटिस मिलने के बाद कुछ लोग तो यहां से चले गए, मगर कुछ लोग यहीं रह रहे थे.बताया जाता है कि मुंबई में पिछले दिनों हुई भारी बारिश की वजह से इमारत कमजोर हो चुकी थी. इस इमारत में 21 परिवार रहते थे. एनडीआरएफ की टीम ने सोमवार सुबह मलबे से एक बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया.

बता दें कि पिछले महीने महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के महाड में एक पांच मंजिला इमारत गिर गई थी. हादसे में 50 लोग घायल हुए थे, जबकि 5 लोगों की जान गई थी. ये इमारत महज दस साल पुरानी थी.

Input : News18

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

One thought on “मुंबई : भिवंडी मे 3 मंजिला ईमारत गिरी, 8 लोगो की मौत, कई लोगो के फसे होने की आशंका

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: