सीएम योगी का बड़ा एलान : वकीलों, पत्रकारों व शिक्षकों के लिए बनेंगे मकान

0 0
Read Time:4 Minute, 25 Second

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि माफियाओं के कब्जे से मुक्त हुई जमीन पर आवास बनाकर वकीलों, पत्रकारों और शिक्षकों को नो प्रॉफिट-नो लॉस पर दिया जाएगा। प्राधिकरणों को इस आशय के निर्देश हमने दे दिए हैं, यह काम जल्द होगा और बहुत अच्छा होगा। मुख्यमंत्री बुधवार को प्रयागराज में आयोजित अधिवक्ता समागम का उद्घाटन करने के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे।

सीएम ने कहा कि माफियाओं की छाती पर बुल्डोजर चल रहे हैं. तो लोगों को लगता है कि इसने लूटा है। मैंने प्राधिकरणों से कहा है कि माफियाओं से खाली कराई गई जमीन पर भवन बनाकर अधिवक्ताओं, पत्रकारों, शिक्षकों को नो प्राफिट लो लास पर दिया जाए, फिर वह जमीन कभी कब्जा नहीं होगी।

यूपी में 30 लाख गरीबों को आवास दिलवाया है, पांच लाख आवास देने की तैयारी है। यह भवन उस सूची पर दे रहे हैं, जिसे तब तैयार किया गया था जबकि हमारी सरकार नहीं थी। कोरोना काल में प्रतियोगी छात्रों को घर तक उन बसों से पहुंचाया, जो कुंभ में खरीदी गई थी। प्रयागराज में कुम्भ का भव्य आयोजन हुआ, तोड़ फोड़ में एक भी परिवार कंपल्सेशन के लिए नहीं आया। सबके सहयोग से यह आयोजन दिव्य और भव्य हुआ। स्वच्छता, सुरक्षा का आदर्श प्रस्तुत किया कुम्भ ने, हमने कुम्भ का एक मानक तय कर दिया है।

कोविड संकट में यूपी का रहा सबसे अच्छा प्रदर्शन
योगी ने कहा कि कोविड के दौरान सामान्य दिनों की तुलना में कम मौतें हुई हैं। अगले महीने जब वैक्सीन आएगी तो उसे सुनियोजित तरीके से सबतक पहुंचाया जाएगा। इसकी तैयारी चल रही है। कोविड ने बहुत कुछ सिखाया है, अब लोग हाथ मिलाने के बजाए, हाथ जोड़ अभिवादन करते हैं, किसी के घर जाएं तो लोग पीने के लिए काढ़ा मांगते हैं। अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए प्रदेश सरकार की ओर से किए जा रहे कार्यों और योजनाओं के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सदी की सबसे बड़ी महामारी का सामना कर रहे हैं. इस शर्त के साथ समारोह में आया कि सीमित संख्या हो और गाइडलाइन का पालन किया जाए। सबसे बड़ी आबादी का राज्य होते हुए कोविड में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम वर्क का परिणाम है। पब्लिक के अनुशासन की वजह से ऐसा हुआ, 22 मार्च को जनता कर्फ्यू में यह अनुशासन दिख गया था।

अमरूद को दुनिया के सामने लाएंगे
सीएम ने दावा किया कि कोविड के दौरान सामान्य दिनों की तुलना में कम मौतें हुई हैं। अगले महीने जब वैक्सीन आएगी तो उसे सुनियोजित तरीके से सबतक पहुंचाया जाएगा। इसकी तैयारी चल रही है। सीएम बोले, मैंने मंत्री नंदी से कहा है कि आपने बहुत अच्छा काम किया अब यहां के अमरूद को दुनिया के सामने लाएं। सिद्दार्थ नाथ सिंह के नेतृत्व में ओडीओपी का बहुत अच्छा काम हो रहा है। अधिवक्ता समाज का नेतृत्व करता है, सब जगह से थक हारकर कोई व्यक्ति अधिवक्ता के पास आता है, जब यही समाज हताश और निराश हो जाएगा तो उस बडे़ तबके का क्या हस्र होगा, जो थक हारकर अधिवक्ता के पास आता है।

इनपुट : हिंदुस्तान

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: