https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

दरभंगाः बीते गुरुवार को दरभंगा स्टेशन पर हुए बम ब्लास्ट मामले की हाईलेवल जांच शुरू हो गई है. इस घटना को लेकर शनिवार को सीआईडी की टीम दरभंगा पहुंच चुकी है. आईजी अजिताभ कुमार ने कहा कि जांच करने के लिए यह मामला एटीएस के पास भी पहुंच गया है और उसकी टीम भी दरभंगा आने वाली है.


ब्लास्ट को लेकर रेल एसपी अशोक सिंह के निर्देश पर दरभंगा जीआरपी प्रभारी हारून रसीद सिकंदराबाद भेजे गए हैं. वहीं, शुक्रवार की सुबह फोरेंसिक की टीम दरभंगा स्टेशन के प्लेटफॉर्म एक पर पहुंची और घटनास्थल से साक्ष्य जुटाया. मामले की गंभीरता को देखते हुए मिथिला प्रक्षेत्र के आईजी अजिताभ कुमार भी ब्लास्ट की जांच करने पहुंचे. कहा कि धमाका भले ही लो डेंसिटी की थी, लेकिन हर स्तर से इसकी जांच की जा रही है. इस मामले में पार्सल बुक कराने वाले की भी तलाश की जा रही है.


पहले भी दो बार हो चुकी है ऐसी घटना


आईजी अजिताभ कुमार ने कहा कि दरभंगा पहले भी आतंकवादियों का गढ़ रह चुका है. भले ही यह छोटा सा विस्फोट हो लेकिन इसे गंभीरता से लिया जा रहा है. ब्लास्ट के कारण पार्सल के अंदर रखे कपड़े जले हैं और उसके अंदर से एक छोटा बोतल बरामद हुआ है. फोरेंसिक जांच के बाद पता चलेगा कि आखिर उस बोतल के अंदर किस प्रकार का केमिकल था. उन्होंने कहा कि इससे पहले भी यहां दो बार घटना घट चुकी है, इसीलिए मामले को गंभीरता से लिया गया है.


पार्सल खोलते ही हो गया था ब्लास्ट


बीते गुरुवार को सिकंदराबाद से दरभंगा पहुंची ट्रेन से उतारे गए पार्सल को जैसे ही प्लेटफॉर्म संख्या दो से लाकर एक पर रखा गया. उसी दौरान पार्सल के अंदर विस्फोट हो गया. पार्सल को खोला गया तो पार्सल के अंदर से कपड़े के साथ एक बोतल मिला. विस्फोट के दौरान किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ.

Source : abp news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *