https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मीराबाई चानू द्वारा कल टोक्यो ओलंपिक 2020 में रजत पदक जीतने के ठीक एक दिन बाद एक महिला के देश का नाम रोशन करने की खुशखबरी आई है. पहलवान प्रिया मलिक ने हंगरी में आयोजित विश्व कुश्ती चैंपियनशिप (World Wrestling Championship) में स्वर्ण पदक (Gold Medal) जीतने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश को गौरवान्वित किया है.

भारतीय रेसलर प्रिया मलिक (Priya Malik) ने इंटरनेशनल लेवल भारत का नाम रोशन किया है.

प्रिया ने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में बेलारूस की पहलवान को 5-0 से पराजित करके स्वर्ण पदक अपने नाम किया. प्रिया 2019 में पुणे में खेलो इंडिया में स्वर्ण पदक, 2019 में दिल्ली में 17वीं स्कूल गेम्स में स्वर्ण पदक और 2020 में पटना में नेशनल कैडेट चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं. प्रिया मलिक की सफलता ने भी देश को गर्व करने का मौका दिया है. प्रिया की इस सफलता पर ट्विटर पर उनको बधाई देने वाले लोगों का तांता लगा है.

बता दें कि एक दिन पहले भारत की एक और बेटी मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के वेटलिफ्टिंग (Weightlifting) इवेंट में सिल्वर मेडल जीता था. जीत के बाद चानू ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं, मैं पिछले पांच वर्षों से यह सपना देख रही थी. इस समय मुझे खुद पर गर्व महसूस हो रहा है. मेरे लिए यह सपना सच होने जैसा है. मैं यह मेडल अपने देश और देश के करोड़ों लोगों को डेडिकेट करती हूं. मैंने स्वर्ण पदक की कोशिश की, लेकिन रजत पदक भी मेरे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है.

इनपुट : प्रभात खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *