https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के निधन के बाद प्रयागराज में 22 सितंबर को सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. महंत नरेंद्र गिरि को बुधवार को भू-समाधि दी जाएगी. इस दौरान प्रयागराज में नगर क्षेत्र के 12वीं तक के सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे.

योगी सरकार ने नरेंद्र गिरी के भू-समाधि में आने वाले लोगों की भारी भीड़ के मद्देनजर जनपद में बुधवार को कक्षा 1 से 12 तक के सभी शिक्षा बोर्डों के विद्यालय एवं समस्त कोचिंग संस्थान बंद रखने का फैसला किया है.

बता दें कि प्रयागराज में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की सोमवार को संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गई थी. बुधवार सुबह 8 बजे उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा. इसके बाद 12 बजे उन्हें भूमि समाधि दी जाएगी. उन्हें बाघंबरी मठ के बगीचे में समाधि दी जाएगी.

बाघंबरी मठ में मिला था शव
महंत नरेंद्र गिरि का शव प्रयागराज के उनके बाघंबरी मठ में ही फांसी के फंदे से लटकता मिला था. उस कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था. दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंचने पर उनका शव फंदे से लटका मिला था. मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला. इसमें उन्होंने आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को उनकी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है. इस मामले में अभी तक आनंद गिरि और आद्या तिवारी की गिरफ्तारी हो चुकी है.

इनपुट : आज तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *