https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

पार्टी ध्वज के ध्वजारोहण सहित विभिन्न कार्यक्रमों का हुआ आयोजन।


अखंड भारत के सपने को साकार करना कार्यकर्ताओं का उद्देश्य है : रंजन

मुजफ्फरपुर, पार्टी के 44वें स्थापना दिवस पर गुरूवार को हर्षोल्लास के साथ जिले भर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया स्थापना दिवस। पार्टी ध्वज के ध्वजारोहण सहित विभिन्न कार्यक्रमों का हुआ आयोजन। इसी क्रम में जिला मुख्यालय पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम में स्थानीय इमली चट्टी स्थित भाजपा जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने पार्टी का ध्वज फहराया. इस अवसर पर जिला कार्यालय के सभागार में प्रोजेक्टर पर वर्चुअल माध्यम से दिल्ली स्थित भाजपा के राष्ट्रीय कार्यालय से जुड़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा के लाईव संबोधन को सुना।

मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व केन्द्रीय मंत्री भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शहनवाज हुसैन ने स्थापना दिवस की शुभकामना देते हुए कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनी है तो इसके पीछे स्थापना से लेकर अभी तक उन सभी कार्यकर्ताओं, महापुरूषों का महत्वपूर्ण योगदान है जिन्होंने अथक मेहनत, त्याग और तपस्या के बल पर लक्ष्य को लेकर निरंतर प्रत्यनशील रहे।
उन्होंने कहा कि हम सबके लिए खुशी का विषय है कि भारतीय जनता पार्टी को उत्कर्ष की स्थिति में पहुंचाने में प्रधानमंत्री मोदी का नेतृत्व अहम है. पार्टी को एक लंबी छलांग लगाने में प्रधानमंत्री मोदी का नेतृत्व अहम है. यह हमारे लिए गौरव का विषय है, खुशी का विषय भी है। कहा कि हमें यहां पर यह संकल्प लेना होगा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पार्टी को और आगे ले जाएंगे।

वहीं जिला मुख्यालय पर आयोजित दुसरे कार्यक्रम में स्थानीय गोबरसही स्थित होटल उदय प्रीमियर रिसोर्ट के सभागार में वरिष्ठ कार्यकर्ता सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जहां वंदेमातरम सामूहिक गाण से आरंभ हुए कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार, जिला प्रभारी रमेश श्रीवास्तव, पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा एवं अजीत कुमार ने जनसंघ एवं भाजपा के स्थापना काल के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को शौल ओढ़ाकर एवं पुष्प गुच्छ देकर सम्मान किया ।

अध्यक्षीय उद्बोधन में भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि
सांस्कृतिक राष्ट्रवाद में आस्था रखने वाले राजनैतिक दल के कार्यकर्त्ता होने के नाते हम सभी कार्यकर्ता राष्ट्रीय अखंडता के पुजारी हैं, अखंड भारत के सपने को साकार करना ही हमारे राजनीतिक जीवन का उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि संगठन की संरचना के अनुरूप कार्यकर्ता दायित्व में भले अलग दिखते हों किन्तु सामूहिकता के बल पर हम सभी एक सूत्र में बंधे हैं। उन्होनें ने कहा कि आज प्रत्येक कार्यकर्ताओं के लिए गर्व की अनुभूति एवं हर्ष का दिन है कि हम ऐसे व्यक्तित्व का सम्मान कर रहें हैं जिनके तप और जप के बदौलत हम विश्व के सबसे बड़े संगठन के कार्यकर्ता हैं। उन्होंने कहा कि जिलाध्यक्ष के रूप में मैं विश्वास दिलाता हुं कि वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के अनुभव व नये कार्यकर्ताओं की उर्जा के साथ समन्वय स्थापित कर निरंतर संगठन को मजबूत करने का कार्य करता रहूंगा।

वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता विष्णुकांत झा ने संगठन के संघर्ष के दिनों में किये गए कार्य एवं अनुभव को साझा करते हुए कहा कि विश्व की एक मात्र पार्टी भारतीय जनता पार्टी है जो साश्वत है और साश्वत रहेगी। कहा कि हम कार्यकर्ताओं ने अपना जीवन भारत माता के चरणों में समर्पित मान दिन रात मेहनत करते हैं जिसका परिणाम है कि आज भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है, कार्यकर्ताओ के स्नेह, सम्मान और एकजुटता के कारण ही हम एक सूत्र में बंधे हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से संगठन की मजबूती के लिए गतिशील बने रहने का अह्वाण किया।

पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि विश्व की सबसे पार्टी है भारतीय जनता पार्टी और भारत को विश्व गुरू बनाने हेतु हम सभी पार्टी के साथ लगे है. उन्होंने कहा कि भाजपा में जो जितना मेहनत करेगा वह उतनी ही उंचाई पर जाएगा. जिसको चरितार्थ किया है देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी ने।

कार्यक्रम को पूर्व मंत्री अजीत कुमार, जिला प्रभारी रमेश श्रीवास्तव, भगवान लाल सहनी, लोक अभियोजक प्रमोद शाही ने भी संबोधित किया।

सम्मान समारोह के बाद
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में पार्टी नेता एवं कार्यकर्ताओं ने वाल पेंटिंग के माध्यम से जगह- जगह कमल निशान बनाया।

कार्यक्रम में इनका हुआ सम्मान

जनसंघ एवं भाजपा के स्थापना काल से जुड़े भगवान लाल सहनी, पृथ्वी चन्द्र चौधरी, प्रमोद कुमार शाही, अनिल सिन्हा, देवेन्द्र मिश्र, भूनेस्यवर प्रसाद सिंह, विष्णु कांत झा, परशुराम मिश्र, अंजनी सिंह, केदार सहनी, कपिलेस्वर प्रसाद, राज किशोर साह, अशोक गुप्ता, कृष्ण कुमार सिंह, विमल सिंह, अरुण पटेल, ललन सिंह, विजय कुमार सिंह,अनल झा, भोला चौधरी, हरि शंकर सिंह, श्याम किशोर सिंह, आनंद किशोर चौधरी, रामेश्वर साह, मनोरंजन शाही, लोकनाथ दास, राजेन्द्र पाण्डेय शामिल हैं।

कार्यक्रम का संचालन
जिला महामंत्री धर्मेंद्र साहु ने व धन्यवाद ज्ञापन वरिष्ठ नेता रविन्द्र प्रसाद सिंह ने किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला महामंत्री सचिन कुमार, जिला उपाध्यक्ष विशेश्वर शंभु, अंकज कुमार, रानी सिंह, डाo रागीनी रानी, उपेंद्र पासवान जिला मंत्री धनंजय झा, नंदकिशोर पासवान, कनक मणी, समीता शर्मा, गीता कुमारी, रामश्रेष्ठ सहनी, मोर्चा अध्यक्ष भारत रत्न यादव, विकास गुप्ता, विजय पाण्डेय, फेंकूराम, जिला प्रवक्ता पवनदुबे, सत्यप्रकाश भारद्वाज,राजीव कुमार, प्रदुमन राणा, जिला मीडिया प्रभारी साकेत शुभम, राकेश पटेल, आशीष अग्रवाल, अमित कुमार शर्मा सहित आनन्द कृष्ण, अनिल सिंह, भारत रत्न यादव,आलोक राजा, धीरज सिंह, प्रणव भूषण, अर्चना ठाकुर,मनोज कुमार सिंह,खूशबू, उदय सिंह, आनंद राठौर, विशाल चौहान,आशिष राज सूरी, अमित राठौड़, देवांशू किशोर, अभिषेक कुमार, अमरेश विपुल, अनमोल वर्मा, आदित्य कुमार, सुबोध कुमार,मनोज कुमार नेताजी, मनोज कुमार,अंजनी कुमार, रूपेश भारतीय की उपस्थिति रहें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *